IPL 2020 में क‍िसे 'मांकड‍िंग' करेंगे, Ravichandran Ashwin ने द‍िया यह जवाब..

Ravichandran Ashwin: ऑफ स्‍प‍िनर रव‍िचंद्रन अश्‍व‍िन सोशल मीड‍िया पर खासे सक्र‍िय रहते हैं. हाल ही में उन्‍होंने फैंस के साथ सवाल-जवाब का एक सेशन आयोज‍ित क‍िया.

IPL 2020 में क‍िसे 'मांकड‍िंग'  करेंगे, Ravichandran Ashwin ने द‍िया यह जवाब..

आईपीएल 2020 में Ravichandran Ashwin द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स की ओर से खेलेंगे

खास बातें

  • अश्‍व‍िन ने फैंस के साथ क‍िया था सवाल-जवाब सेशन
  • कहा-जो भी बल्‍लेबाज क्रीज से बाहर न‍िकलेगा, आउट करूंगा
  • इस आईपीएल सीजन में द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स के ल‍िए खेलेंगे

Ravichandran Ashwin: टीम इंड‍िया के ऑफ स्‍प‍िनर रव‍िचंद्रन अश्‍व‍िन (Ravichandran Ashwin) सोशल मीड‍िया पर खासे सक्र‍िय रहते हैं. हाल ही में उन्‍होंने फैंस के साथ सवाल-जवाब का एक सेशन आयोज‍ित क‍िया. आईपीएल के प‍िछले सीजन में अश्‍व‍िन क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब टीम के कप्‍तान थे. वे आईपीएल 2019 के दौरान जोस बटलर को 'मांकड‍िंग' (Mankading) करके अश्‍व‍िन चर्चा में आए थे. इसके कारण अश्‍व‍िन जहां कुछ क्र‍िकेटप्रेम‍ियों के न‍िशाने पर रहे थे, वहीं कुछ लोग इस मामले में उनके समर्थन में आए थे. अश्‍व‍िन आईपीएल के 2020 सीजन (IPL 2020) में द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स (Delhi Capitals)की ओर से खेलते नजर आएंगे. सवाल-जवाब के सेशन के दौरान अश्‍व‍िन से 'मांकड‍िंग' को लेकर भी सवाल पूछे गए. एक फैन ने पूछा-ऐसे कौन से संभाव‍ित बल्‍लेबाज हैं ज‍िन्‍हें आप इस आईपीएल में 'मांकड़' कर सकते हैं. इस सवाल पर अश्‍व‍िन ने सपाट जवाब द‍िया, 'कोई भी, जो भी क्रीज से बाहर न‍िकलेगा.' आशय साफ है, इस आईपीएल सीजन में भी मौका म‍िलने पर अश्‍व‍िन 'मांकड‍िंग' से आउट करने का मौका नहीं चूकने वाले.

यह काम करके Glenn Maxwell ने जीता द‍िल, लोग बोले 'क्‍या हीरो है', देखें VIDEO

एक अन्‍य फैन ने पूछा, गुजरे जमाने के कौन से बल्‍लेबाजों को आप बॉल‍िंग करना पसंद करते,.अश्‍व‍िन (R. Ashwin)ने इस सवाल पर वेस्‍टइंडीज के ब्रायन लारा का नाम ल‍िया. एक अन्‍य सवाल में पूछा गया क‍ि आपको क्र‍िकेट को 'फॉलो' करने के ल‍िए क‍िसने प्रेर‍ित क‍िया तो अश्‍व‍िन ने अपने प‍िता का नाम ल‍िया.

क्‍या हैं , मांकड‍िंग' दरअसल, मांकड‍िंग' रन आउट करने का ऐसा तरीका है ज‍िसे खेलभावना के ख‍िलाफ माना जाता है. भारत के पूर्व क्र‍िकेटर वीनू मांकड ने सबसे पहले इस तरीके से रन आउट क‍िया था और उन्‍ही के नाम से इसे मांकड‍िंग' कहा जाता है. अगर बॉलर के गेंद फेंकने से पहले नॉन स्‍ट्राइकर क्रीज छोड़कर आगे न‍िकल जाता है तो बॉलर को उसे रन आउट करने का हक होता है. आमतौर पर, ऐसा माना जाता है क‍ि पहली बार ऐसा करने पर बॉर को नॉन स्‍ट्राइकर बल्‍लेबाज को चेतावनी देनी चाह‍िए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com