NDTV Khabar

IND vs SL: सबसे तेज 300 विकेट लेने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने दिया यह बयान...

विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में अश्विन सबसे तेजी से करियर के 300 विकेट पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: सबसे तेज 300 विकेट लेने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने दिया यह बयान...

भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन.

खास बातें

  1. टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेना चाहते हैं रविचंद्रन अश्विन
  2. अश्विन ने 54वें टेस्ट मैच में यह आंकड़ा छुआ है
  3. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेनिस लिली को पछाड़ा है
नागपुर:

श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के 300 टेस्ट विकेट भी पूरे किए. अश्विन ने कहा है कि वह इस आंकड़े को 'डबल' करना चाहते हैं. विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में अश्विन सबसे तेजी से करियर के 300 विकेट पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें : IND V/S SL: 'इस वेरी-वेरी स्पेशल रेस' में आर. अश्विन से हार गए उमेश यादव!

अश्विन ने 54वें टेस्ट मैच में यह आंकड़ा छुआ है. इस सूची में अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेनिस लिली को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है. अश्विन  ने 54 टेस्ट मैचों में 300 विकेट पूरे किए हैं, वहीं लिली ने 56 टेस्ट मैचों में 300 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था.


यह भी पढ़ें : IND V/S SL: 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक' !

अश्विन ने कहा, 'मैं उम्मीद कर रहा हूं कि 300 विकेट की इस उपलब्धि को मैं 600 विकेट में तब्दील कर सकूं. मैंने अभी केवल 54 टेस्ट मैच ही खेले हैं. स्पिन गेंदबाजी उतनी आसान नहीं है, जितनी यह नजर आती है.' दूसरे टेस्ट से पहले अश्विन को 300 विकेट पूरे करने के लिए 8 विकेट और लेने थे, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हासिल किए. भारतीय टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हरा दिया.  इस टेस्ट मैच में अश्विन ने कुल 8 विकेट लिए और 300 विकेट पूरे करने की उपलब्धि भी हासिल की.

टिप्पणियां

VIDEO : टीम इंडिया ने जीता सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच

केवल इतना ही नहीं. अश्विन ने सबसे तेजी से 300 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में अनिल कुंबले को पछाड़ा है. कुंबले ने 66 मैचों में 300 विकेट लिए थे, जो अश्विन ने 54 मैचों में हासिल किए हैं. अश्विन ने कहा, 'इसमें काफी मेहनत लगती है. मैंने और रवींद्र जडेजा ने काफी गेंदबाजी की थी. टीम की ओर से हाल ही में मिले ब्रेक से हमें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए तरोताजा होने में काफी मदद मिली'. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement