NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉज की विराट कोहली से माफी पर रविचंद्रन अश्विन ने यूं फेंकी 'गुगली'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉज की विराट कोहली से माफी पर रविचंद्रन अश्विन ने यूं फेंकी 'गुगली'

ब्रैड हॉज के माफीनामे पर रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट के जरिये चुटकी ली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्वीट में लिखा, 30 मार्च माफी दिवस के रूप में याद किया जाएगा
  2. हॉज ने कोहली के धर्मशाला में नहीं खेलने को लेकर की थी टिप्‍पणी
  3. माफीनामे में कहा, मेरा इरादा किसी का अपमान करना का नहीं था
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज ब्रैड हॉज ने विराट कोहली के खिलाफ अपने बयान के लिए टीम इंडिया के कप्‍तान और भारतीय क्रिकेटप्रेमियों से माफी मांगी है. हॉज ने कहा था कि विराट कोहली धर्मशाला का चौथा टेस्ट इसीलिए नहीं खेल रहे क्योंकि अगले महीने में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए वे अपने आपको बचाकर रखना चाहते हैं. कोहली ने कंधे की चोट के बाद पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण धर्मशाला टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन से खुद को बाहर रखा था. बहरहाल, हॉज के इस माफीनामे पर टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने ही अंदाज में चुटकी ली है. आईपीएल में गुजरात लायंस टीम के कोच हॉज की माफी के मुद्दे पर अश्विन ने ट्वीट किया, '30 मार्च को विश्‍व माफी दिवस के रूप मे याद किया जाएगा. ' इस ट्वीट को 1,500 बार रिट्वीट किया गया और इसे 6000 से ज्यादा लाइक मिली हैं. हॉज ने अपनी टिप्‍पणी पर खेद व्‍यक्‍त करते हुए अपने ट्विटर पेज पर हॉज ने लिखा था, एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में आपने देश का प्रतिनिधित्व किया है, मैं निश्चित रूप से समझता हूं कि देश के रंगों को लेकर क्रिकेट मैदान पर कदम रखने का मतलब क्या होता है. यह एक सर्वोच्च सम्मान है, इसकी हर खिलाड़ी की चाहत होती है.
 
हॉज ने लिखा, यह ध्यान में रखते हुए मैं भारत के लोगों, क्रिकेटप्रेमियों, टीम इंडिया और विशेष रूप से विराट कोहली से अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगता हूं. हॉज ने साफ किया कि मेरा इरादा कभी किसी को हानि पहुंचाना, आलोचना या अपमान करना नहीं था, ये टिप्पणियां इंडियन प्रीमियर लीग को सम्मान दिलाने के लिए की गई थीं, जिसमें मैंने वर्षों से पूरी तरह से आनंद उठाया है. हॉज ने लिखा कि  जनता और प्रशंसकों को खफा होने का हर अधिकार है और मैंने जो प्रतिक्रिया हासिल की हैं,वे निश्चित रूप से सही हैं. फिर से मैं उस देश के लिए क्षमायाचक हूं जिसने मुझे इतनी खुशी दी हैं और विराट कोहली जैसे प्रेरणादायक खिलाड़ी के लिए मेरे मन में कुछ बुरा नहीं है और एक पेशेवर के रूप में मैं उनका बहुत ज्यादा सम्मान करता हूं.

बिग बी ने कोहली के धर्मशाला में नहीं खेलने को बताया था यह कारण
मेगा स्टार अमिताभ बच्चन भी विराट कोहली की आलोचना से नाराज़ थे. ट्विटर पर विराट कोहली की समर्थन करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा था कि “ब्रैड हॉज कहते हैं आईपीएल के लिए फिट होने की खातिर विराट चौथे टेस्‍ट की से हट गए. बकवास! उन्‍होंने (विराट ने) ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे दिखाना चाहते थे कि उनके बिना भी टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया को बुरी तरह हरा सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement