इंग्लिश काउंटी में रविचंद्रन अश्विन का शानदार डेब्यू, तीन विकेट चटकाने के साथ बल्लेबाजी में भी आजमाए हाथ

रविचंद्रन अश्विन श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ नहीं हैं, लेकिन वह कहीं और अपनी फिरकी का कमाल दिखा रहे हैं. यह पहला मौक़ा है जब 30 साल के अश्विन किसी इंग्लिश काउंटी टीम के लिए खेल रहे हैं.

इंग्लिश काउंटी में रविचंद्रन अश्विन का शानदार डेब्यू, तीन विकेट चटकाने के साथ बल्लेबाजी में भी आजमाए हाथ

रविचंद्रन अश्विन. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया
  • अश्विन ने तीन विकेट चटकाए और 36 रन भी बनाए
  • चेतेश्वर पुजारा भी काउंटी टीम नॉटिंघमशयर के लिए खेल रहे हैं
नई दिल्ली:

रविचंद्रन अश्विन श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ नहीं हैं, लेकिन वह कहीं और अपनी फिरकी का कमाल दिखा रहे हैं. यह पहला मौक़ा है जब 30 साल के अश्विन किसी इंग्लिश काउंटी टीम के लिए खेल रहे हैं. अश्विन ने वॉस्टरशयर के लिए खेलते हुए बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें : ICC टेस्‍ट रैंकिंग: गेंदबाजों में आर. अश्विन तीसरे स्‍थान पर खिसके, जानें किस स्पिनर ने उन्‍हें पीछे छोड़ा


तीन विकेट चटकाए
गॉल्स्टरशयर के ख़िलाफ़ अश्विन ने नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 36 रन बनाए और इससे पहले गेंदबाज़ी करते हुए 94 रन देकर 3 विकेट चटकाए. अश्विन ने गेंदबाज़ी करते हुए गॉल्टरशयर के ख़तरनाक बल्लेबाज़ ग्रेराथ रॉड्रिक को अपना पहला शिकार बनाया. भारत के एक और खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भी काउंटी टीम नॉटिंघमशयर के लिए खेल रहे हैं. उन्हें 5 सितंबर को अश्विन का सामना करना होगा. बीसीसीआई ने लंबे समय बाद अपने खिलाड़ियों को इंग्लिश काउंटी में खेलने की इजाज़त दी है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : अश्विन और जडेजा को वनडे सीरीज में मिल सकता है आराम, टीम चयन 13 को

VIDEO: 'चलते-चलते' क्रिकेटर आर. अश्विन के साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई ने दी थी खेलने की इजाजत
इससे पहले पुजारा को बीसीसीआई ने नॉटिंघमशायर के लिए खेलने की इजाज़त दी थी. पुजारा ने उसके बाद टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 30 साल के अश्विन फ़िलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 गेंदबाज़ हैं और ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज़ के लिए उनकी टीम में वापसी की पूरी उम्मीद है.