यह ख़बर 16 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारत अंडर-19 विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में

खास बातें

  • मध्यम तेज गेंदबाज रविकांत सिंह के पांच विकेट की मदद से भारतीय जूनियर टीम ने पापुआ न्यू गिनीया को 107 रन से हराकर अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
टाउंसविले:

मध्यम तेज गेंदबाज रविकांत सिंह के पांच विकेट की मदद से भारतीय जूनियर टीम ने पापुआ न्यू गिनीया को 107 रन से हराकर अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। रविकांत की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने पापुआ न्यू गिनीया की टीम 32 ओवर में 97 रन पर आउट हो गई। भारत ने उसे जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य दिया था।

कोलकाता के 18 वर्षीय तेज गेंदबाज रविकांत ने सबसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज डोगोडो बाउ को आउट किया। इसके बाद उसने वागी ओआला और सेसे बाउ को पैवेलियन भेजा। पापुआ न्यू गिनीया के पांच विकेट 19 ओवर में 54 रन पर गिर गए थे। उसने नौवें ओवर में चाद सोपार और काबुआ वागी मोरिया को पैवेलियन भेजा। रविकातं ने नौ ओवर में 21 रन देकर पांच विकेट लिए।

कमल पासी और बाबा अपराजित को दो-दो विकेट मिले। भारतीय बल्लेबाज हालांकि एक बार फिर अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46 ओवर में 204 रन बनाए थे। विजय जोल ने 72 और प्रशांत चोपड़ा ने 58 रन नहीं बनाए होते, तो भारत 200 के पार भी नहीं पहुंच पाता। विकेटकीपर समित पटेल ने 30 रन का योगदान दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत को दूसरे ही ओवर में करारा झटका लगा, जब कप्तान उन्मुक्त चंद चार रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। अपराजित (14) और एच विहारी (6) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। चोपड़ा के 23वें ओवर में आउट होने के बाद जोल और पटेल ने पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 82 रन जोड़े।