NDTV Khabar

Champions Trophy : सेमीफाइनल मैच रवींद्र जडेजा के लिए रहा खास, यह उपलिब्‍ध हासिल की...

रवींद्र जडेजा के नाम अब चैंपियंस ट्रॉफी के नौ मैचों की नौ पारियों में 16 विकेट हो गए हैं.

137 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Champions Trophy : सेमीफाइनल मैच रवींद्र जडेजा के लिए रहा खास, यह उपलिब्‍ध हासिल की...

रवींद्र जडेजा चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चैंपियंस ट्रॉफी के नौ मैचों में 16 विकेट से चुके हैं जडेजा
  2. आज के मैच में शाकिब को आउट कर बनाया यह रिकॉर्ड
  3. जहीर खान के 15 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा
बर्मिघम: चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के अंतर्गत गुरुवार को भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेला गया मुकाबला हालांकि स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा के लिए प्रदर्शन के लिहाज से बहुत उल्‍लेखनीय नहीं रहा लेकिन इस दौरान उन्‍होंने एक उपलब्धि अपने नाम की.  बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने मैच में अपने 10 ओवर के कोटे में 48 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इसके साथ ही वे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. सर जडेजा ने बांग्लादेशी पारी के 35वें ओवर की दूसरी गेंद पर शाकिब अल हसन को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराकर इस मामले में जहीर खान को पीछे छोड़ा.

जडेजा ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. जड्डू के नाम अब चैंपियंस ट्रॉफी के नौ मैचों की नौ पारियों में 16 विकेट हो गए हैं. जहीर के नौ मैचों में नौ पारियों में 15 विकेट लिए थे. चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की इस सूची में तीसरे स्थान पर हरभजन सिंह हैं, उनके नाम 14 विकेट हैं. दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस सूची में चौथे स्थान पर हैं, उनके नाम भी 14 विकेट हैं लेकिन उन्होंने हरभजन से ज्यादा मैच खेले हैं. हरभजन ने 13 मैचों की 13 पारियों में 14 विकेट हासिल किए हैं तो सचिन ने 16 मैचों की 11 पारियों में 14 विकेट लिए हैं.  

गौरतलब है कि टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराया. भारतीय टीम के लिए जहां ओपनर रोहित शर्मा ने शतकीय पारी (नाबाद 123 रन) खेली, वहीं कप्‍तान विराट कोहली ने नाबाद 96 रन बनाए. मैच में शिखर धवन ने भी 46 रन की पारी खेली. बांग्‍लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में सात विकेट खोकर 264 रन बनाए थे लेकिन टीम इंडिया ने 265 रन का लक्ष्‍य 40.1 ओवर में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. (आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement