Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RCB vs KKR: इन खास आंकड़ों ने आंद्रे रसैल को बना दिया डेथ ओवरों का यूनिवर्स बॉस

RCB vs KKR: इन खास आंकड़ों ने आंद्रे रसैल को बना दिया डेथ ओवरों का यूनिवर्स बॉस

आंद्रे रसैल ऐसी बल्लेबाजी कर रहे हैं, जो पहले बमुश्किल ही देखी गई है

खास बातें

  • आरसीबी के खिलाफ 13 गेंदों पर नाबाद 48 रन
  • कभी देखा है ऐसा अटैक?
  • आंद्रे रसैल जैसा कोेई नहीं !
नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोंर के बीच मैच खत्म हुए लंबा समय हो गया है, लेकिन आंद्रे रसैल के चर्चे हैं कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे. और वास्तव में अगले कुछ दिन ही नहीं, बल्कि लंबे समय तक आंद्रे रसैल की ईडेन गॉर्डन में खेली गई 13 गेंदों पर नाबाद 48 रन की मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें याद किया जाएगा. वास्तव में मोहम्मद सिराज और टिम साउदी के सपनों में तो आंद्रे रसैल कई दिनों तक आने जा रहे हैं.

पिछले कुछ दिनों के भीतर ही आंद्रे रसैल का नया ही रूप क्रिकेटप्रेमियों को देखने को मिला है. और उनके इस नए रूप ने आईपीएल को तो नया आकर्षण प्रदान करा ही है, वहीं अब उन्हें डेथ ओवरों का यूनिवर्स बॉस भी कहा जा जाने लगा है.यह संयोग ही है कि उनसे पहले उन्हीं के देश के क्रिस गेल को टी20 में आतिशी बल्लेबाजी के चलते प्रशंसकों ने उन्हें यह नाम दिया था. और अब आखिरी ओवरों में अपनी सुनामी के चलते आंद्रे रसैल को भी कुछ ऐसा ही कहा जाने लगा है. 

यह भी पढ़ें: RCB vs KKR: कुछ ऐसे आंद्रे रसैल की 'सुनामी' में उड़ गया बेंगलोर का रॉयल चैलेंज

ऐसा लगता है कि मानो आंद्रे रसैल किसी और ही ग्रह से आए हैं!  अभी तक रसैल ने 4 मैचों में 103.50 के औसत से 1 पचासे से 207 रन बनाए हैं. और उनका स्ट्राइकरेट रहा है 268.83 का. इसमें उन्होंने 12 चौके और 22 छक्के जड़े हैं. मतलब यह कि घसीटा कम, हवा  में ज्यादा मारा है, लेकिन डेथ ओवरों की रसैल की कहानी अलग ही है. बता दें कि जब बात डेथ ओवरों की आती है, तो आंद्रे रसैल ने अंतिम ओवरों (डेथ ओवरों) में सामने वाली टीम का और भी बुरा हाल किया है.

VIDEO:   वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद के विचार सुनिए. 

ऊपर बताए गए आंकड़े में से रसैल ने 54 गेंदों पर 170 रन डेथ ओवरों में बटोरे हैं. और उनके 22 में से 18 छक्के डेथ ओवरों में आए हैं, जबकि इस दौरान चौकों की  संख्या रही है 11. और स्ट्राइक रेट 314.81 का. और इसी बेहतरीन आंकड़ों के चलते अब आंद्रे रसैल बन गए हैं डेथ ओवरों कें यूनिवर्स बॉस. कोई शक!