एबी डिविलियर्स की पारी देखकर चौंके कोहली- बोले- मुश्किल पिच पर 'महामानव' बन जाते हैं..

RCB Vs KKR IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर यहां मिली 82 रन की शानदार जीत का श्रेय एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की 33 गेंद में 73 रन की ताबड़तोड़ पारी को दिया

एबी डिविलियर्स की पारी देखकर चौंके कोहली- बोले- मुश्किल पिच पर 'महामानव' बन जाते हैं..

खास बातें

  • केकेआर के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने खेली तूफानी पारी
  • विराट कोहली ने मैच के बाद एबी को कहा महामानव
  • एबी ने 33 गेंद पर 73 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी

RCB Vs KKR IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर यहां मिली 82 रन की शानदार जीत का श्रेय एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की 33 गेंद में 73 रन की ताबड़तोड़ पारी को दिया और कहा कि जिस पिच पर अन्य बल्लेबाज जूझ रहे थे उस पर उन्होंने ‘सुपर ह्यूमन' (महामानव) जैसी बल्लेबाजी की. ‘मैन आफ द मैच'डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान पांच चौके और छह छक्के जड़े। कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह बहुत मजबूत टीम के खिलाफ शानदार जीत है. अब हमारे लिये यह सप्ताह काफी व्यस्त होगा, इसकी शुरूआत अच्छी तरह करना अहम था। क्रिस मौरिस के आने से गेंदबाजी इकाई अब ज्यादा घातक दिख रही है.

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस स्कोर से खुश थे. पिच सूखी थी और दिन अच्छा था तो हमने सोचा ओस नहीं होगी। लेकिन एक ‘सुपर ह्यूमन' (डिविलियर्स) को छोड़कर हर बल्लेबाज को पिच पर परेशानी हुई. कोहली ने कहा कि टीम 165 रन के करीब स्कोर बनाने की सोच रही थी लेकिन, ‘‘डिविलियर्स की बल्लेबाजी के कारण हम 195 रन का लक्ष्य दे सके.

यह (डिविलियर्स की पारी) अविश्वसनीय थी। मुझे लगा कि मैंने कुछ ही गेंद खेली है और मैं भी शायद शॉट लगाना शुरू कर दूंगा. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन वह आया और तीसरी गेंद से ही रन जुटाना शुरू कर दिया और उसने कहा कि उसे अच्छा लगा। मैंने कहा कि आप भले ही अन्य मैचों में कई लोगों को अच्छी पारियां खेलते देखोगे लेकिन एबी ही है जो ऐसा कर सकता है जो उसने किया. यह लाजवाब पारी थी. मैं खुश था कि हम इतनी अच्छी साझेदारी (नाबाद 100) निभा सके और मैं उसकी पारी को देखने के लिये सबसे अच्छी जगह पर था.

युजवेंद्र चहल की मंगेतर ने RCB की टी-शर्ट पहनकर क्रिकेटर को यूं किया सपोर्ट, बोलीं- यह बहुत क्यूट है..

डिविलियर्स ने कहा, ‘‘अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं. मैं पिछले मैच में शून्य पर आउट हो गया था, वह बहुत बुरा अहसास था। मैं योगदान करके खुश हूं.ईमानदारी से कहूं तो मैं भी खुद से हैरान था। हम 140-150 की ओर बढ़ रहे थे और मुझे लगा 160-165 तक की कोशिश कर सकता हूं लेकिन 195 रन पर पहुंचकर हैरानी हुई. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी डिविलियर्स की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा, ‘‘एबी बेहतरीन खिलाड़ी है. उसे रोकना मुश्किल है. उसने ही दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमने सबकुछ करने की कोशिश की. सिर्फ इनस्विंग होती यार्कर ही उसे रोक पा रही थी, वर्ना सभी गेंद बाहर जा रही थीं. कार्तिक ने कहा, ‘‘हमें कुछ चीजें बेहतर करने की जरूरत है. भले ही हम उन्हें 175 रन पर रोक देते लेकिन हमें बल्लेबाजी को बेहतर करना होगा.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​