RCB vs KXIP: एबीडि विलियर्स के बैटिंग ऑर्डर को लेकर विराट पर भड़के फैंस, तो कोहली ने दी यह सफाई

RCB vs KXIP: वास्तव में अगर एबीडि विलियर्स अपने तय नंबर-4 पर आते, तो बेंगलोर का स्कोर और बेहतर होता. एबी की लय टूटी, लय से मन टूटा यह दिग्गज बल्लेबाज केवल 2 रन ही बना सका, जिसका दोष कप्तान विराट कोहली पर मढ़ा गया, जिस पर अब कोहली ने सफाई दी है. एबी ने पिछले ही मैच के बेहतरीन नाबाद 73 रन बनाकर केकेआर के खिलाफ जीत दिलाई थी.

RCB vs KXIP: एबीडि विलियर्स के बैटिंग ऑर्डर को लेकर विराट पर भड़के फैंस, तो कोहली ने दी यह सफाई

RCB vs KXIP: एबीडि विलियर्स और विराट कोहली

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में वीरवार को रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के फैन टीम की हार से इतने निराश नहीं हैं, जितने की कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैसले से, जिन्होंने टीम को पर्याप्त स्कोर तो नहीं ही दिलाया, बल्कि एबीडि विलियर्स के चाहने वालों को भी गुस्से से भर दिया. किसी को भी यह समझ नहीं आया कि आखिरकार किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एबीडि विलियर्स को इतना नीचे बैटिंग भेजने के पीछे विराट का क्या मकसद था. बेंगलोर अभी इस स्थिति में भी नहीं पहुंचा है कि वह प्रयोग कर सके क्योंकि टेबल में अच्छी स्थिति के बावजूद उसका नेटरन रेट माइनस में है. ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच एबीडि विलियर्श को वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे के बाद बैटिंग के लिए भेजना किसी की समझ में नहीं आया. और सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की खरी-खोटी सुनने के अलावा दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटरों और आलोचकों ने भी उनके इस फैसले को लेकर सवाल खड़ने करने शुरू कर दिए. 

वास्तव में अगर एबीडि विलियर्स अपने तय नंबर-4 पर आते, तो बेंगलोर का स्कोर और बेहतर होता. एबी की लय टूटी, लय से मन टूटा यह दिग्गज बल्लेबाज केवल 2 रन ही बना सका, जिसका दोष कप्तान विराट कोहली पर मढ़ा गया, जिस पर अब कोहली ने सफाई दी है. एबी ने पिछले ही मैच के बेहतरीन नाबाद 73 रन बनाकर केकेआर के खिलाफ जीत दिलाई थी.
 
फैसले के पीछे विराट ने कहा कि इस बारे में हमारी बात हुई  थी और बाहर से लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को लेकर मैसेज आया और हम इसके साथ आगे बढ़ना चाहते थे क्योंकि सामने दो लेग स्पिनर थे. बेंगलोर कप्तान ने कहा कि कभी-कभी चीजें काम नहीं करतीं. हम खुश थे कि हमने निर्मय लिया, लेकिन यह कारगर साबित नहीं हुआ.  उन्होंने कहा कि यह पंजाब का अच्छा प्रदर्शन था, जिसके कारण हम मैच नहीं जीत सके. 170 का स्कोर एक अच्छा प्रयास था. यह मैदान गेंदबाजों के लिए अच्छा नहीं था, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है.

विराट ने कहा कि मुझे अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन पर गर्व है और यह अलग बात है कि यह वीरवार रात नहीं चली. हमें इसे स्वीकार करना होगा और जिम्मेदारी लेनी होगी. दरअसल हुआ यह है कि एबीडि विलियर्स को पीछे के क्रम पर धकेलने के साथ ही सोशल मीडिया पर सवाल उठने शुरू हो गए और यह सिलसिला वास्तव में अभी थमा नहीं है. ज्यादार चाहने वालों ने विराट पर निशाना साधा. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com