RCB vs DC: कोहली के पास IPL का 'विराट' रिकॉर्ड बनाने का मौका, ऐसा करते ही बन जाएंगे इकलौते भारतीय

IPL 2020, RCB vs DC: आईपीएल 2020 के 19वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में (Dubai International Cricket Stadium ,Dubai ) शाम साढ़े 7 बजे से होगा

RCB vs DC: कोहली के पास IPL का 'विराट' रिकॉर्ड बनाने का मौका, ऐसा करते ही बन जाएंगे इकलौते भारतीय

IPL 2020: कोहली आजके मैच में रच सकते हैं IPL का 'विराट' रिकॉर्ड

खास बातें

  • कोहली के पास टी-20 का विराट रिकॉर्ड बनाने का मौका
  • 10 रन बनाते ही बन जाएंगे टी-20 में 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज
  • भारत की ओर से 9000 रन टी-20 में बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे

IPL 2020, RCB vs DC: आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के 19वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम (Delhi Capirtals) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में (Dubai International Cricket Stadium ,Dubai ) शाम साढ़े 7 बजे से होगा. प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली इस वक्त नंबर 2 पर है तो वहीं बैंगलोर तीसरे नंबर पर है. दोनों ही टीमें आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाईं हैं. ऐसे में आज दोनों टीम जब एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो विजेता बनकर मैच को खत्म करना चाहेगी. बैंगलोर के लिए सबसे बड़ी राहत है कप्तान विराट कोहली का फार्म में आना. पिछले मैच में कोहली ने नाबाद 72 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की थी. दिल्ली के खिलाफ मैच में कोहली अपने इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे. पिछले मैच में बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को आसानी के साथ हराया था तो वहीं दिल्ली ने केकेआर को पटखनी दी है. 

विराट कोहली (Virat KOhli) रचेंगे इतिहास
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार 72 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली आज दिल्ली के खिलाफ मैच में 10 रन बना पाने में सफल रहते हैं तो टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से एक नया इतिहास लिख देंगे. कोहली टी-20 क्रिकेट में 9000 रन पूरा करने से महज 10 रन दूर हैं और यदि वो ऐसा करने में सफल रहते हैं तो भारत की ओर से इस फॉर्मेट में 9000 रन बनाने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे. वहीं दुनिया के 7वें बल्लेबाज बनने का कमाल कर देंगे. विराट ने अबतक टी-20 क्रिकेट में 285 मैचों की 270 पारियों में कुल 8990 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 65 अर्धशतक है. 

टी-20 क्रिकेट में इन बल्लेबाजों ने पूरे किए हैं 9000 रन
टी-20 क्रिकेट में अबतक क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड, शोएब मलिक, ब्रैंडन मैकुलम ,डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने 9000 रन पूरे किए हैं. 

कोहली के पास विराट रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
आजके मैच में कोहली अपनी बल्लेबाजी के दौरान 7 चौके मारने में सफल रहे तो आईपीएल में सबसे ज्यादा चौका मारने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. इस समय आईपीएल में सबसे ज्यादा चौका जमाने का रिकॉर्ड शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाम है. धवन ने अबतक आईपीएल में कुल  533 चौके जमाए हैं. कोहली के नाम अबतक 487 चौके आईपीएल में दर्ज हैं. सुरेश रैना (Suresh raina) ने आईपीएल में 493 और गंभीर (Gautam Gambhir) ने 491 चौके जमाए हैं. यान आज कोहली के पास रैना और गंभीर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिस गेल, एबी डी विलियर्स, धोनी और रोहित शर्मा के खास लिस्ट में हो सकते हैं शामिल
कोहली (Kohli) दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में यदि 8 छक्के मारने में सफल रहे तो आईपीएल में 200 छक्के पूरे कर लेंगे, ऐसा करते ही किंग कोहली, क्रिस गेल, एबी डी विलियर्स, धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.     

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​