RCB vs SRH: Yuzvendra chahal की फिरकी ने अकेले पलटा मैच का पासा, ऐसे जीती बैंगलोर

RCB vs SRH: युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) ने 16वें ओवर में कमाल किया और लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर आरसीबी (RCB) को मैच में वापसी कराकर जीत की नींव रखी. चहल ने पहले जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को बोल्ड किया फिर अगली ही गेंद पर विजय शंकर (Vijay Shankar) को बेहतरीन गुगली में फंसाकर बोल्ड आउट कर आरसीबी को जीत के दरवाजे पर पहुंचाया.

RCB vs SRH: Yuzvendra chahal की फिरकी ने अकेले पलटा मैच का पासा, ऐसे जीती बैंगलोर

RCB vs SRH: Yuzvendra chahal की फिरकी ने अकेले पलटा मैच का पासा, ऐसे जीती बैंगलोर

खास बातें

  • बैंगलोर ने हैदराबाद को 10 रन से हराया
  • चहल की फिरकी ने किया जादू, एक ही ओवर में दो विकेट लेकर पलटा मैच का पासा
  • बेयरस्टो की पारी गई बेकार

RCB vs SRH:  युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) ने 16वें ओवर में कमाल किया और लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर आरसीबी (RCB) को मैच में वापसी कराया. चहल ने पहले जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को बोल्ड किया फिर अगली ही गेंद पर विजय शंकर (Vijay Shankar) को अपनी बेहतरीन गुगली में फंसाकर बोल्ड आउट कर लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. चहल ने मैच में मनीष पांडे (Manish Pandey), बेयरस्टो और विजय शंकर को आउट मैच का पासा पलट दिया. एक समय हैदराबाद की टीम आसानी से लक्ष्य हासिल करने के करीब थी लेकिन 16वें ओवर में चहल ने दिग्गज बेयस्टो और शंकर को आउट कर हैदराबाद की टीम पर दवाब ला दिया. इस दवाब को हैदराबाद की टीम झेल नहीं पाई और अगले कुछ ओवर में एक के बाद एक विकेट गिरते रहे. चहल ने कमाल की गेंदबाजी की और हैदराबद के बल्लेबाजों के सामने मुसीबत खड़ी कर दी.

आखिरी 3 ओवर में हैदराबाद को 29 रन की दरकार थी और 4 विकेट हाथ में थे. लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाज लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और आखिर मैच में पिछड़ गई.  आरसीबी ने हैदराबाद को 10 रनों से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की

चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 18 रन देकर 3 विकेट लिए. चहल के 103 विकेट अब आईपीएल में हो गए हैं. हैदराबाद की ओर से बेयस्टो ने 43 गेंद पर 61 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे. मनीष पांडे 33 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए. इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज क्रीज पर टीक नहीं पाया. आरसीबी के गेंदबाजों ने 10वें ओवर के बाद मैच में वापसी करनी शुरू की.


आरसीबी की ओर से 3 विकेट चहल, नवदीप सैनी और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट और स्टेन ने 1 विकेट लेकर आरसीबी को इस सीजन में पहली जीत दिला दी. वॉर्नर रन आउट हुए.

इससे पहले डिविलियर्स (AB de Villiers) ने 51 और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)  56 के दम पर आरसीबी ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.