मेलबर्न में बना रिकॉर्ड : 'काम जारी है'- विराट कोहली की कामयाबी का मंत्र

मेलबर्न में बना रिकॉर्ड : 'काम जारी है'- विराट कोहली की कामयाबी का मंत्र

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मेलबर्न वनडे में अपने करियर का 24वां वनडे शतक लगाकर विराट कोहली ने रिकॉर्ड कायम कर दिया। उन्होंने वनडे मैचों में 7000 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। लेकिन विराट कोहली का मिशन खत्म नहीं हुआ है। वे कहते हैं कि क्रिकेटर के तौर पर उनका 'काम अब भी जारी है'।

सीखते हैं हर रोज
विराट कहते हैं कि विपक्षी टीम हमेशा उन्हें आउट करने के तरीके ढूंढती रहती है, लेकिन बल्लेबाज के तौर पर उनका काम उन्हें हमेशा हराना होता है। विराट यह भी कहते हैं कि वे हर रोज सीख रहे हैं। अपने फ़ैन्स से फेसबुक पर बात करते हुए वे यह भी कहते हैं कि वे हमेशा कुछ नया करने की तलाश में होते हैं। विराट बताते हैं कि ऐसी सोच रखने से उनके पांव हमेशा जमीन पर होते हैं। वे यह भी कहते हैं कि उन्होंने कभी भी सबसे तेज 7000 रन बनाने के बारे में नहीं सोचा था। वे कहते हैं कि ऐसे रिकॉर्ड के बारे में आप कोई योजना नहीं बना सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैदान कोई भी हो, फर्क नहीं पड़ता
27 साल के विराट कोहली (169 वनडे, 7098 रन, 181 सर्वाधिक, 51.43 औसत, 24 शतक, 36 अर्द्धशतक) मेलबर्न में खेली गई अपनी शतकीय पारी को भावुक होकर याद करते हैं। वे कहते हैं कि इस शतक को उनके भाई स्टेडियम के स्टैंड्स में बैठकर देख रहे थे। विराट बताते हैं कि वे दुनिया में किसी भी मैदान पर खेलें, इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता। वे दुनिया के हर मैदान पर रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाना चाहते हैं।
 
विराट यह भी कहते हैं कि टीम इंडिया भले ही वनडे सीरीज़ हार गई हो लेकिन टी 20 सीरीज़ में तस्वीर कुछ और होगी। वे युवराज के साथ टी20 खेलने को लेकर भी बेताब नजर आते हैं।