NDTV Khabar

AUSvsPAK:बारिश से प्रभावित पहले दिन पाकिस्‍तान के 142 रन पर चार विकेट गिरे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUSvsPAK:बारिश से प्रभावित पहले दिन पाकिस्‍तान के 142 रन पर चार विकेट गिरे

जैकसन बर्ड ने यूनुस खान और मिस्‍बाह-उल-हक के विकेट लेकर पाकिस्‍तान को दबाव में ला दिया

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान के ओपनर अजहर अली 66 रन बनाकर नाबाद हैं
  2. बारिश के कारण चायकाल के बाद का खेल नहीं हो सका
  3. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जैकसन बर्ड ने हासिल किए हैं दो विकेट
मेलबर्न:

पाकिस्‍तान के खिलाफ बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन यहां मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पहले दिन का खेल बारिश के कारण प्रभावित रहा और महज 50.5 ओवर का खेल ही हो सका. मेहमान पाकिस्‍तानी टीम का स्‍टंप्‍स के समय स्‍कोर चार विकेट पर 142 रन था और ओपनर अजहर अली 66 तथा असद शफीक चार रन बनाकर नाबाद थे. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जैकसन बर्ड ने अब तक दो विकेट लिए हैं जबकि जोश हेजलवुड व नाथन लियोन  के खाते में एक-एक विकेट आया है. सीरीज में पाकिस्‍तान टीम ब्रिस्‍बेन का पहला टेस्‍ट हारकर 0-1 से पीछे चल रही है.

टिप्पणियां

एमसीजी ग्राउंड पर पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान मिस्‍बाह-उल-हक ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया. स्‍कोरबोर्ड में अभी 18 रन की टंगे थे कि समी असलम (9) के रूप में टीम को पहला झटका लगा. असलम को ऑफ स्पिनर लियोन ने स्मिथ के हाथों कैच कराया. पाकिस्‍तान के बेहद प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में शुमार किए जा रहे बाबर आजम भी लंबी पारी नहीं खेल सके. बाबर ने 23 रन बनाए, उनका विकेट तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने हासिल किया. कैच एक बार फिर कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ लपका. लंच के समय पाक टीम का स्‍कोर दो विकेट पर 60 रन था.


लंच से चायकाल के सेशन में भी पाकिस्‍तानी टीम को दो विकेट गंवाने पड़े. ये विकेट दो अनुभवी बल्‍लेबाजों यूनुस खान (21 रन) और मिस्‍बाह उल हक (11) रन के रूप में गिरे और दोनों ही जैकसन बर्ड के खाते में गए. यूनुस को जहां बर्ड ने बोल्‍ड किया, वहीं मिस्‍बाह को बर्ड ने ही मेडिनसन के हाथों कैच कराया. यूनुस ने आउट होने से पहले अजहर के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की. वैसे, इन झटकों से विचलित हुए बिना अजहर अली ने शानदार पारी जारी रखी. अपनी नाबाद 66 रन की पारी में अब तक उन्‍होंने 138 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए हैं. चाय के समय जब खेल रोका गया तब पाकिस्‍तानी टीम का स्‍कोर चार विकेट पर 142 रन था. इसके बाद खेल संभव नहीं हो सका.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement