यह ख़बर 10 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई से ड्रॉ खेलकर शेष भारत ने ईरानी ट्रॉफी बरकरार रखी

खास बातें

  • मुंबई के सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 48वां शतक जड़ा, लेकिन शेष भारत की टीम ड्रॉ हुए पांच दिवसीय मैच में पहली पारी की 117 रन की बढ़त के आधार पर ईरानी ट्रॉफी जीतने में सफल रही।
मुंबई:

मुंबई के सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 48वां शतक जड़ा, लेकिन शेष भारत की टीम ड्रॉ हुए पांच दिवसीय मैच में पहली पारी की 117 रन की बढ़त के आधार पर ईरानी ट्रॉफी जीतने में सफल रही।

शेष भारत ने टूर्नामेंट के 51वें साल में 26वीं बार खिताब जीता। टीम का खिताब जीतना शनिवार को ही सुनिश्चित हो गया था, जब उसने दूसरी पारी में चार विकेट पर 296 रन के स्कोर के साथ कुल 413 रन की बढ़त बना ली थी।

हरभजन सिंह की अगुवाई वाले शेष भारत ने रविवार को अपनी बढ़त को 506 रन तक पहुंचाने के बाद पांच विकेट पर 389 रन के स्कोर पर पारी घोषित की। अंबाती रायुडू ने नाबाद 156 रन बनाए। उन्होंने छह घंटे से अधिक बल्लेबाजी की और अपनी पारी में 12 चौके और चार छक्के मारे। मुंबई ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 160 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए एक बार फिर नजरअंदाज किए गए वसीम जाफर ने नाबाद 101 रन बनाए, जिसके बाद अंतिम घंटे में तीसरा अनिवार्य ओवर फेंके जाने के बाद दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। शेष भारत ने इस तरह ईरानी ट्रॉफी बरकरार रखी, जो उसने पिछले साल बेंगलुरु में राजस्थान को पारी और 79 रन से हराकर जीती थी।