NDTV Khabar

46 वर्ष का यह 'चाइनामैन' बॉलर अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट से नहीं लेना चाहता संन्‍यास

ऑस्‍ट्रेलिया के 'चाइनामैन' गेंदबाज ब्रैड हॉग अगले साल फरवरी में 47 वर्ष के हो जाएंगे लेकिन इसके बावजूद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने का अभी उनका इरादा नहीं है. हॉग का कहना है कि क्रिकेट से संन्यास की घोषणा का ख्याल अभी उनके दिमाग में नहीं आया है. हॉग की निगाह ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक और वापसी की टिकी है.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
46 वर्ष का यह 'चाइनामैन' बॉलर अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट से नहीं लेना चाहता संन्‍यास

ब्रेड हॉग ने 7 टेस्‍ट, 123 वनडे और 15 टी20 मैच ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेले हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अगले साल फरवरी में 47 साल के हो जाएंगे हॉग
  2. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में वापसी पर टिकी है निगाह
  3. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए अंतिम मैच 2014 में खेला था
नई दिल्ली: ऑस्‍ट्रेलिया के 'चाइनामैन' गेंदबाज ब्रैड हॉग अगले साल फरवरी में 47 वर्ष के हो जाएंगे लेकिन इसके बावजूद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने का अभी उनका इरादा नहीं है. हॉग का कहना है कि  क्रिकेट से संन्यास की घोषणा का ख्याल अभी उनके दिमाग में नहीं आया है. हॉग की निगाह ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक और वापसी की टिकी है. वे इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज में कमेंटरी कर रहे हैं और अगर उनके बाएं घुटने की सर्जरी नहीं हुई होती तो वह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक और वापसी की तैयारियों में जुटे होते. उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी उम्र के बारे में चिंतित नहीं हूं. मैं अब भी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे नहीं लगता कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कभी अपने संन्यास की घोषणा करूंगा क्योंकि देश के लिये खेलना सम्मान की बात है और अगर मैं अच्छा कर रहा हूं तो मैं कभी भी इससे इनकार नहीं करूंगा.’ टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता ने कई क्रिकेटरों का करियर बढ़ा दिया है. भारत के आशीष नेहरा (38 साल) के साथ हॉग भी इसका उदाहरण हैं. नेहरा को सात अक्‍टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिये भारतीय टीम में जगह मिली है.

टिप्पणियां
वीडियो : टीम इंडिया ने नागपुर वनडे जीता

हॉग ने जब ऑस्ट्रेलिया के लिये 2014 में अंतिम मैच खेला था, तब वह 44 वर्ष के थे और उन्हें अब भी लगता है कि वह उच्च स्तर के क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. वह बिग बैश लीग में नियमित तौर पर खेलते हैं और पिछले साल तो वह आईपीएल में भी खेले थे. हॉग ने 7 टेस्‍ट, 123 वनडे और 15 टी20 मैच ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में 17, वनडे में 156 और टी20 में 7 विकेट इस गेंदबाज के नाम पर हैं. (इनपुट: पीटीआई)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement