NDTV Khabar

Ricky Ponting ने दशक की अपनी टेस्ट टीम घोष‍ित की, Virat Kohli को बनाया कप्‍तान..

Ricky Ponting: ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम को अपनी कप्‍तानी में दो बार वर्ल्‍डकप चैंप‍ियन बनाने वाले द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज रिकी पोंटिंग ने इस दशक की अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया है जिसमें भारत से सिर्फ विराट कोहली (Virat Kohli)को शामिल द‍िया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ricky Ponting ने दशक की अपनी टेस्ट टीम घोष‍ित की, Virat Kohli को बनाया कप्‍तान..

Ricky Ponting ने एश‍िया से व‍िराट कोहली के अलावा कुमार संगकारा को ही अपनी दशक की टेस्‍ट टीम में चुना है

खास बातें

  1. एशिया से कोहली के अलावा केवल संगकारा हैं इस टीम में
  2. इंग्‍लैंड के 4, ऑस्‍ट्रेल‍िया के तीन ख‍िलाड़ी इसमें शामि‍ल
  3. कुक और वॉर्नर को अपनी टीम में ओपनर के तौर पर रखा
सिडनी:

ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम को अपनी कप्‍तानी में दो बार वर्ल्‍डकप चैंप‍ियन बनाने वाले द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इस दशक की अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया है जिसमें भारत से सिर्फ विराट कोहली (Virat Kohli)को शामिल द‍िया गया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कोहली को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है. अपनी टीम में पोंटिंग ने सिर्फ एक स्पिनर को जगह दी है और वह हैं ऑस्‍ट्रेल‍िया के नॉथन ल‍ियोन (Nathan Lyon). पोट‍िंग ने दशक की अपनी टेस्‍ट टीम में एश‍ियाई खिलाड़‍ियों को चुनने में खासी कंजूसी द‍िखाई है. व‍िराट के अलावा एश‍िया से श्रीलंका के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ही इस टीम में स्‍थान बना पाए हैं. दूसरी ओर, पोंट‍िंग के देश ऑस्‍ट्रेल‍िया के तीन और इंग्‍लैंड के चार ख‍िलाड़ी इस टीम में शाम‍िल हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक (Alastair Cook)और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner)को पोंटिंग ने सलामी जोड़ी के रूप में चुना है. इन दोनों के बाद पोंटिंग ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और फिर एक और ऑस्ट्रेलियाई स्टीवन स्मिथ को जगह दी है. कोहली इनके बाद हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पोंटिंग ने अपना विकेटकीपर बनाया है जबकि इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को भी टीम में जगह दी है. पोंटिंग की टीम में तीन तेज गेंदबाज हैं जिनमें उनका हमवतन एक भी नहीं हैं, मिचेल स्टार्क भी नहीं. यह तीन गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन हैं


टिप्पणियां

पोट‍िंग की इस दशक की टेस्‍ट टीम इस प्रकार है..
एलेस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन ल‍ियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement