रिकी पोंटिंग बोले, ऑस्ट्रेलिया का यह गेंदबाज लीड्स टेस्ट में बेन स्टोक्स की पारी को कर सकता था खत्म..

रिकी पोंटिंग बोले, ऑस्ट्रेलिया का यह गेंदबाज लीड्स टेस्ट में बेन स्टोक्स की पारी को कर सकता था खत्म..

तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की ऐतिहासिक पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  • रिकी पोंटिंग को लगता है कि मिशेल स्टार्क बेन स्टोक्स को आउट सकते थे
  • बेन स्टोक्स ने खेली थी 135 रनों की ऐतिहासिक पारी
  • एक ड्रॉ के साथ 1-1 से बराबरी पर चल रही एशेज 2019 सीरीज
मैनचेस्टर:

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) लीड्स में हुए पिछले टेस्ट मैच में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को रोक सकते थे. स्टोक्स के नाबाद 135 रनों की बदौलत इंग्लैंड (England Cricket team) ने तीसरे एशेज (Ashes 2019) टेस्ट मैच में एक विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में एक समय इंग्लैंड का स्कोर 286/9 था और उसे मैच जीतने के लिए 73 रनों की दरकार थी. ऐसे समय में स्टोक्स ने जैक लीच (Jack Leach) के साथ शानदार साझेदारी निभाते हुए मेजबान टीम को असंभव मानी जा रही जीत दिला दी. बेन स्टोक्स की इस ऐतिहासिक पारी पर पोंटिंग ने कहा, 'मैं यह मानूंगा जैसे-जैसे मैच हमारे हाथों से बाहर जा रहा था मुझे वर्ल्डकप में ओवल मैदान पर स्टार्क द्वारा डाली गई उस शानदार यॉर्कर की याद आ रही थी जिसने स्टोक्स की विकेट उखाड़ फेंकी थी.' मिचेल स्टॉर्क को तीसरे टेस्ट की ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI में स्थान नहीं मिला था.

सचिन के साथ स्टोक्स की तस्वीर पर ICC ने लिखा ऐसा कैप्शन, भारतीय यूजर्स ने कर दिया ट्रोल

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि जैक लीच जैसा खिलाड़ी स्टार्क (Mitchell Starc) की 150 किलोमीटर प्रति घंटा से रिवर्स स्विंग होती गेंद का सामना कर पाता.' जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood), पैट कमिंस (Pat Cummins) और जेम्स पैटिन्सन (James Pattinson) ने बहुत प्रयास किए, लेकिन उन्हें आखिरी विकेट नहीं मिला. पोंटिंग ने कहा, 'कमिंस टीम से बाहर नहीं जाएंगे. अगर वे कोई बदलाव करना चाहेंगे तो मेरे मुताबिक पैटिन्सन को फिर से आराम दिया जाएगा. दूसरी पारी में दूसरी नई गेंद से उनके स्पेल को छोड़ दें तो उन्होंने पूरे मैच में दमदार गेंदबाजी की.'


दूसरे टेस्ट के लिए घोषित विंडीज टीम से बाहर हुए मिगुएल कमिंस, इस खिलाड़ी को मिला मौका

उन्होंने (Ricky Ponting) कहा, 'जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा पैटिन्सन बेहतर होते गए. उनके पास लय थी और मै समझता हूं कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन वे देखेंगे कि स्टार्क डर्बी में कैसा खेलते हैं. अगर वह वहां अच्छी गेंदबाजी नहीं करते तो मैं नहीं समझता कि टीम में कोई बदलाव होगा.' चौथा टेस्ट मैच चार सितंबर से शुरू होगा. सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले और इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में जीत हासिल की है, वहीं सीरीज के अंतर्गत खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)