यह ख़बर 13 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मंकीगेट प्रकरण ने साइमंड का करियर बर्बाद किया : पोंटिंग

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि मंकीगेट प्रकरण के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सहयोग नहीं मिल पाने के कारण एंड्रयू साइमंड्स का करियर समय से पहले खत्म हो गया।

पोंटिंग ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2008 के उस मामले में बीसीसीआई जैसे ताकतवर बोर्ड के सामने झुक गया जब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह पर आरोप लगे थे कि उन्होंने उस विवादित टेस्ट के दौरान साइमंड्स पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

पोंटिंग ने नेटवर्क नाइन को दिए इंटरव्यू में कहा, मुझे हर दिन, हर सप्ताह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यह कहता था कि इसे खेल से हटाना है और यह हुआ भी। मुझे इसके खिलाफ खड़ा होना पड़ा। मैंने पत्र के निर्देशों का पालन किया। मैंने वही किया, जिसकी मुझसे अपेक्षा थी। मुझे पता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में कई प्रशासक ऐसे हैं, जो यह नहीं कह सकते। उस घटना के बाद हरभजन पर तीन टेस्ट का प्रतिबंध लगा, लेकिन बाद में अपील के जरिये उसे हटवाने में कामयाब रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोंटिंग ने कहा कि मंकीगेट प्रकरण के बाद साइमंड्स में काफी बदलाव आया। उन्होंने कहा, वह एंड्रयू साइमंड्स के अंत की शुरुआत थी। उसके बाद उसका करियर ग्राफ गिरता गया। उसे लगने लगा कि वह लोगों पर भरोसा नहीं कर सकता, जिन पर उसे भरोसा करना चाहिए।