रिकी पोंटिंग बोले, 'वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में ऋषभ पंत को मिले स्‍थान, इस क्रम पर कराई जाए बैटिंग'

रिकी पोंटिंग बोले, 'वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में ऋषभ पंत को मिले स्‍थान, इस क्रम पर कराई जाए बैटिंग'

Ricky Ponting के अनुसार, वर्ल्‍डकप में Rishabh Pant भारत के लिए एक्‍स फैक्‍टर साबित हो सकते हैं

खास बातें

  • कहा, चौथे नंबर पर पंत से बेहतर खिलाड़ी कोई नहीं
  • वह टीम के लिए एक्‍स फैक्‍टर साबित हो सकते हैं
  • गांगुली ने भी द्रविड़ को भारत के लिए बताया 'खास'
नई दिल्‍ली:

Ricky Ponting: दुनिया के महान क्रिकेटरों में शुमार रहे रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भारत की वर्ल्‍डकप-2019 टीम में चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में शामिल करने की हिमायत की. भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी पंत की प्रतिभा को बेहद खास बताते हुए उन्‍हें भारतीय टीम के लिये ‘अनमोल धरोहर'बताया है. गौरतलब है कि इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍डकप (Cricket World Cup 2019) के लिये भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही है.

कुंबले बोले, MS धोनी की मौजूदगी से विराट कोहली को कप्‍तानी में मिलती है काफी मदद

भारत के पास पहले तीन स्‍थान पर  रोहित शर्मा, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली के रूप में शीर्ष तीन पर दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है लेकिन चौथा नंबर लगातार सिरदर्द बना हुआ है । आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में दिल्ली केपिटल्स टीम के मुख्य कोच पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इस बारे में पूछने पर कहा,‘मैं चयनकर्ता होता तो उसे (पंत को) वर्ल्‍डकप के लिए भारत की टीम में रखता. चौथे नंबर के लिये उससे बेहतर खिलाड़ी कोई नहीं है.वह टीम में एक्स फैक्टर बन सकता है.'दूसरी ओर, भारत को 2003 के वर्ल्‍डकप के फाइनल तक ले जाने वाले पूर्व कप्तान गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बात से असहमति जताई कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टेस्ट क्रिकेट के अपने प्रदर्शन को सीमित ओवरों में दोहरा नहीं सके हैं. उन्होंने कहा,‘सीमित ओवरों में भारत के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा महान खिलाड़ी है और यही वजह है कि पंत को नियमित तौर मौके नहीं मिलते. टेस्ट में वह नियमित खेल रहा है और उसका फॉर्म देखिये. अगले दस साल में वह भारतीय टीम के लिये अनमोल धरोहर साबित होगा.' गांगुली ने कहा ,‘मैं उसे करीब से देख रहा हूं. वह काफी अनुशासित है और नेट अभ्यास के दौरान भी काफी मेहनत करता है. यह अच्छे खिलाड़ी के लक्षण है.'

अजिंक्‍य रहाणे ने फैंस से पूछा सवाल तो मिले ऐसे अजीबोगरीब जवाब...

चौथे नंबर के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा,‘मुझे लगता है कि विराट को इस बारे में राय देने की जरूरत नहीं है.उसने अपने दिमाग में तय कर रखा होगा कि उसका चौथे नंबर का बल्लेबाज कौन है. ऋषभ है, अंबाती रायुडू है और चेतेश्वर पुजारा भी विकल्प हो सकता है.' आईपीएल में पोंटिंग का नाता मुंबई इंडियंस के साथ रहा तो गांगुली कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वारियर्स से जुड़े रहे. दोनों के लिये दिल्ली केपिटल्स के साथ पहला अनुभव है लेकिन दोनों को अब तक कुछ खास नहीं कर सकी इस टीम से इस सत्र में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. पोंटिंग ने कहा ,‘हमारी टीम में कई हरफनमौला है और युवा तथा अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है. ईशांत शर्मा ने अपनी गेंदबाजी को नये सिरे से तराशा है जबकि शिखर धवन की दिल्ली टीम में वापसी हुई है. मुझे लगता है कि यह सत्र अच्छा होगा.' दिल्ली टीम ने वेस्टइंडीज के युवा हरफनमौला शेरफेन रदरफोर्ड को भी चुना है और दोनों दिग्गजों का मानना है कि वह इस आईपीएल की खोज साबित हो सकते हैं. गांगुली ने कहा,‘मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स , आरसीबी सभी मजबूत टीमें है लेकिन यह सत्र दिल्ली केपिटल्स के नाम होगा.  हमारी टीम हर क्षेत्र में संतुलित है और टीम के पास कई उम्दा खिलाड़ी है जिनमें से रदरफोर्ड पर सभी की नजरें होंगी.' (इनपुट: PTI)

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर बॉलर>

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com