AUS Vs IND: ऋषभ पंत का ऐतिहासिक कारनामा, इस मामले में तोड़ दिया MS Dhoni का रिकॉर्ड

AUS vs IND: गाबा टेस्ट मैच के चौथी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जैसे ही 2 रन बनाए वैसे ही अपने टेस्ट करियर में 1000 रन पूरे कर लिए. 1000 टेस्ट रन पूरे करने के क्रम में उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

AUS Vs IND: ऋषभ पंत का ऐतिहासिक कारनामा, इस मामले में तोड़ दिया MS Dhoni का रिकॉर्ड

AUS Vs IND: ऋषभ पंत का ऐतिहासिक कारनामा, इस मामले में तोड़ दिया MS Dhoni का रिकॉर्ड

AUS vs IND: गाबा टेस्ट मैच के चौथी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जैसे ही 2 रन बनाए वैसे ही अपने टेस्ट करियर में 1000 रन पूरे कर लिए. 1000 टेस्ट रन पूरे करने के क्रम में उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.पंत भारत की ओर से टेस्ट किकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. ऋषभ ने भारत के दिग्गज और पूर्व विकेटकीपर एम एस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. धोनी ने बतौर विकेटकीपर टेस्ट में 1000 रन  32वें पारी में बनाने का कमाल किया था. वहीं, पंत ने केवल 27वीं पारी में यह कारनामा अपने नाम कर लिया है. इस मामले में नंबर 3 पर फारूथ इंजीनियर हैं, जिन्होंने 36वें पारी में 1000 टेस्ट रन पूरे किए थे. इसके अलावा चौथे नंबर पर रिद्धिमान साहा हैं. साहा ने टेस्ट में 1000 रन 37वें पारी में पूरा करने में सफल रहे थे. इसके अलावा नयन मोंगिया ने 39, सैयद किरमानी ने 45 और किरण मोरे ने 50वें पारी में टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे किए थे.

AUS vs IND: शुबमन गिल ने तोड़ा 50 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सिडनी टेस्ट मैच में भी जबर्दस्त पारी खेली थी और दूसरी पारी में 97 रन बनाए थे. इस सीरीज में पंत ने एक अर्धशतक भी जमाया है. अपने टेस्ट करियर में पंत ने अबतक 2 शतक और 3 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. 

Aus vs Ind 4Th Test: कुछ ऐसे मोहम्मद सिराज ने चटकाए पांच विकेट, 90 सेकेंड के VIDEO से देखें


ब्रिसबेन टेस्ट मैच में भारत को 328 रनों का लक्ष्य मिला था. टेस्ट मैच के आखिरी दिन शुबमन गिल ने शानदार 91 रन की पारी खेलकर आउट हुए. गिल शतक से भले ही चूक गए लेकिन भारतीय टीम को टेस्ट मैच में जीतने का मौका दे दिया है. वैसे रहाणे, रोहित शर्मा और गिल के आउट होने से भारतीय टीम पर दवाब जरूर बना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​