Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत का तहलका, ऐसा कर विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ा

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 36 रन बनाकर आउट हुए, भले ही पंत अर्धशतक नहीं जमा पाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा कमाल कर दिखाया जिसे जानकर फैन्स और क्रिकेट पंडित हैरान रह गए हैं

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत का तहलका, ऐसा कर विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ा

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत का तहलका, ऐसा कर विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ा

Aus Vs Ind: सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 36 रन बनाकर आउट हुए, भले ही पंत अर्धशतक नहीं जमा पाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा कमाल कर दिखाया जिसे जानकर फैन्स और क्रिकेट पंडित हैरान रह गए हैं. पंत ने 50 की औसत से ऑस्‍ट्रेलिया में रन बनाए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 400 रन भी टेस्ट में पूरे कर लिए. इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा का है. इसके अलावा पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 9 टेस्‍ट पारियों में 25 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने महान वेस्टइंडीज दिग्गज विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 8 पारियों में ऐसा कमाल करने में सफल रहे थे. रिचर्ड्स के अलावा वैली हैमंड और रुसी सुरती ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 8 टेस्ट पारियों में 25 या उससे ज्यादा स्कोर करने में सफलता पाई थी.

Aus vs Ind 3rd Test: इस वजह से जडेजा ने स्मिथ के आउट को करियर का बेस्ट रन आउट करार दिया

भले ही पंत बतौर विकेटकीपर ऑस्ट्रेलिया में कोई कमाल नहीं कर पाए हैं लेकिन बल्लेबाजी से यह रिकॉर्ड बनाकर जरूर कमाल कर दिया है. बता दें कि साल 2018 में पंत ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके अलावा टेस्ट में पंत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 159 रन है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बनाया था. 2019 के सिडनी टेस्ट में पंत ने 159 रन की पारी खेली थी. 

Aus vs Ind 3rd Test: जडेजा के बेहतरीन रन आउट से गदगद हुए फैंस, सोशल मीडिया पर दिखा जलवा


सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए जिसमें स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक जमाया. स्मिथ 131 रन बनाकर रन आउट हुए थे. वहीं लाबुशाने ने 91 रन की पारी खेली थी. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. सिडनी में भारत ने आखिरी बार टेस्ट 1978 में जीता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​