पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर ऋषि कपूर के ट्वीट पर मचा बवाल, जानें क्या कहा

वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों हमेशा पाक को हार मिली है. टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से छह मैच खेले हैं और उसे सभी में हराया है.

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर ऋषि कपूर के ट्वीट पर मचा बवाल, जानें क्या कहा

ऋषि कपूर ने पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने को लेकर किया ट्वीट

खास बातें

  • अभी भारत और बांग्लादेश के बीच होना है मुकाबला
  • जो जीतेगा उससे भिड़ेगा पाकिस्तान
  • ऋषि कपूर के ट्वीट पर फैंस आपस में भिड़े
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. अब फाइनल में उसका मुकाबला गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच एजबेस्टन में भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. संभावना जताई जा रही है कि फाइनल में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिलेगा. यह कितना रोमांचक होगा यह भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों से पूछा जा सकता है.

इसे लेकर ऋषि कपूर ने ट्वीट किया है. उन्होंने टीम की जर्सी के रंग का हवाला देते हुए लिखा है कि अब भारत से हारने के लिए पाकिस्तान तैयार रहे. 
 


पाकिस्तान और हिन्दुस्तान के फैन्स की प्रतिक्रियाओं पर ऋषि कपूर ने अगला ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने एक पाकिस्तानी फैन के ट्वीट की री-ट्वीट करते हुए कहा कि प्यार और क्रिकेट में सब जायज है, लेकिन भाषा की मर्यादा नहीं खोनी चाहिए. आप अपने देश को प्यार करते हैं, मैं अपने देश को. इस पर पाकिस्तान हीना खान ने ट्वीट किया है कि सर इसके लिए आपको बांग्लादेश से जीतना होगा जो मुझे नहीं लगता है कि होगा.
दिनेश चौधरी ने लिखा कि यह ट्वीट ऋषि कपूर का मास्टर स्टॉक है. गुड वन सर
प्राशनाथ ने ट्वीट किया है कि रविवार को दोबारा- मौका-मौका
चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों हैं बराबरी पर
अब यदि इन दोनों के बीच मुकाबला होगा, तो एक बार फिर दबाव झेल जाने वाली टीम मैच पर कब्जा करेगी. आईसीसी विश्व कप और टी20 को छोड़ दें तो पाकिस्तान का इस चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बराबरी का हो गया है. इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों ही टीमें कुल 4 बार भिड़ी हैं, जिनमें से दो बार पाकिस्तान को जीत मिली है और दो ही बार भारत ने उसको हराया है. सबसे पहले साल 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेल गए मैच में पाक ने टीम इंडिया को तीन विकेट से हराया था. इसके बाद साल 2009 में पाकिस्तान ने भारत को सेंचुरियन में खेले गए मैच में 54 रन से हराया था. हालांकि टीम इंडिया ने साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में और फिर इस बार के टूर्नामेंट में हाल ही में 4 जून को पाक को हराया है. मतलब चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों के बीच जीत-हार का रिकॉर्ड 2-2 है.

वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 में पाक का बुरा हाल
वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों हमेशा पाक को हार मिली है. टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से छह मैच खेले हैं और उसे सभी में हराया है. मतलब इसमें उसका स्कोर 6-0 है. टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो इसमें टीम इंडिया ने पाक के साथ चार मैच खेले हैं और चारों में हराया है. इनमें से एक मैच साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप का शामिल है, जो टाई हुआ था, लेकिन बॉल-आउट में भारत जीत गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com