NDTV Khabar

विस्फोटक क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने छोड़ी अपनी रणजी टीम, अब इस टीम की ओर से मचा सकते हैं धमाल!

आईपीएल में कोलकाता नाइडराइडर्स से खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा अब आईपीएल ही नहीं बल्कि रणजी ट्रॉफी में भी अपने राज्य की टीम को अलविदा कह दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विस्फोटक क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने छोड़ी अपनी रणजी टीम, अब इस टीम की ओर से मचा सकते हैं धमाल!

रॉबिन उथप्पा IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हैं... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उथप्पा ने रणजी में 2002 में डेब्यू किया था
  2. वह 15 साल से कर्नाटक के लिए खेल रहे हैं
  3. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे खेले हैं
तिरुवनंतपुरम: आईपीएल में कोलकाता नाइडराइडर्स से खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा अब आईपीएल ही नहीं बल्कि रणजी ट्रॉफी में भी अपने राज्य की टीम को अलविदा कह दिया है. उथप्पा फिलहाल कर्नाटक रणजी टीम से खेलते हैं. कर्नाटक रणजी टीम का 15 साल तक प्रतिनिधित्व करने के बाद टीम से अलग हुए उथप्पा के अब केरल की ओर से खेलने की संभावना है. इस संभावना को उस समय बल मिला, जब केरल क्रिकेट संघ ने इस बात के संकेत दिए. गौरतलब है कि उथप्पा को लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार है, जबकि उन्होंने आईपीएल के साथ-साथ सीमित ओवर के घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में वह अन्य राज्य के कोटे का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे होंगे.

कर्नाटक के रहने वाले 31 साल के उथप्पा 2002 में पदार्पण के बाद से ही अपने राज्य के लिए खेल रहे हैं. रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैचों में 388 रन ठोके थे. उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे खेले हैं, जिनमें 934 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 86 रन रहा है, टी-20 की बात करें, तो उथप्पा ने भारत के लिए 72 मैचों में 249 रन बनाए हैं.

उथप्पा अब केरल क्रिकेट संघ की रडार पर हैं. केरल टीम प्रबंधन हर हाल में उथप्पा को अपनी टीम में शामिल करना चाहता है. एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेव व्हाटमोर को केरल के नए कोच के रूप में नियुक्त किया गया. उन्होंने इससे पहले सफल रूप से कई अंतरराष्ट्रीय टीमों का मार्गदर्शन किया है और वह छह माह तक अब केरल के कोच का पदभार संभालेंगे.

केरल संघ के सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा कि उन्होंने उथप्पा के साथ करार की इच्छा व्यक्त कर दी थी. जॉर्ज ने कहा, "वह कर्नाटक टीम से बाहर आ गए हैं और हमने एक पत्र के जरिए उनके सामने अपनी पेशकश रख दी है. हमें पता चला है कि वह अभी देश से बाहर हैं. एक बार वह वापस आ जाएं, तो हम उनसे चर्चा कर लेंगे. हम आश्वस्त हैं कि वह जल्द ही केरल की टीम से खेलेंगे."

केरल के साथ उथप्पा का पुराना रिश्ता है. उनकी मां केरल की हैं और पिता कुर्ग के हैं, जो भारत के कर्नाटक राज्य का एक जिला है. जॉर्ज ने कहा कि केरल के लिए पिछले सीजन में खेलने वाले जलत सक्सेना इस सीजन में भी टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement