NDTV Khabar

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 2019 WC पर दिया बयान, टीम इंडिया की जीत के बारे में कह दी बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरु होगी छह वनडे मैचों की सीरीज.

98 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 2019 WC पर दिया बयान, टीम इंडिया की जीत के बारे में कह दी बड़ी बात

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप पर दिया बयान
  2. उन्होंने कहा कि टीम के दिमाग में 2019 विश्व कप की तैयारियां हैं
  3. विश्व कप में 15 महीने से भी कम का समय बचा है
डरबन: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को खेली जाने वाली छह मैचों की वनडे सीरीज से पहले मुकाबले से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि टीम के दिमाग में 2019 विश्व कप की तैयारियां हैं. विश्व कप में 15 महीने से भी कम का समय बचा है. रोहित ने कहा कि टीम अपने विदेशी दौरों से सीखेगी और बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयारी करेगी. रोहित ने संवाददाताओं से कहा, "मेरा मानना है कि सीरीज की शुरुआत 2019 विश्व कप को ध्यान में रखकर करना हमारे लिए अच्छा है. हम अब विदेशों में बहुत क्रिकेट खेलेंगे. हम इसे आगे ले जाएंगे और आगे बढ़ेंगे."

यह भी पढ़ें: भारत को मिली राहत, दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज क्रिकेटर पहले 3 वनडे से हुआ बाहर

उन्होंने कहा, "हम अभी ज्यादा विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे हैं. लेकिन हमारे दिमाग में कहीं न कहीं यह बात है क्योंकि हम इस बात का पता लगा सकते हैं कि हम किस परिस्थति में कैसी प्रतिक्रिया देंगे." उन्होंने कहा, "जहां तक हर खिलाड़ी की बात है उन्हें अपनी-अपनी जिम्मेदारियां मिल चुकी हैं. अभी विश्व कप में काफी लंबा समय बाकी है. अभी आधा साल बाकी है और कई मैच खेले जाने हैं. यह जरूरी है कि हर व्यक्ति किस तरह से सोचता है और वो क्या चाहता है."

यह भी पढ़ें: IPL में नजरअंदाज के बाद इस टीम के साथ काउंटी क्रिकेट खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा

टिप्पणियां
श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में लाजबाव फॉर्म का प्रदर्शन करने वाले रोहित अफ्रीका के खिलाफ हाल में खेली गई टेस्ट सीरीज में अपनी उस फॉर्म को जारी नहीं रख सके थे. उन्हें शुरुआती दो टेस्ट मैचों के बाद तीसरे मैच में अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली थी. उनसे जब पूछा गया कि क्या पांच दिन के प्रारुप में उन्हें अपनी तकनीक में बदलाव की जरूरत है. इस पर रोहित ने कहा, "ऐसा नहीं है कि मैंने टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं किया. मैंने सभी प्रारुपों में बराबर मेहनत की है, लेकिन कई बार ऐसा होता है और कई बार नहीं होता. इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ज्यादा चीजों में बदलाव करना पड़े."

VIDEO: टीम इंडिया में एक जबरदस्‍त जिद है : सुनील गावस्‍कर
वनडे में आने के बाद रोहित की कोशिश इस प्रारुप में अपनी टीम को जीत दिलाने की है. उन्होंने कहा, "मैं टेस्ट क्रिकेट के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता हूं क्योंकि यह अब खत्म हो चुकी है. अब हमारे साथ में एक बड़ा काम है, हमें वनडे सीरीज जीतनी है. हर बल्लेबाज जो इस वनडे सीरीज में हिस्सा ले रहा है उसके हाथ में बड़ी जिम्मेदारी है. मैं वनडे सीरीज में अपना प्रभाव छोड़ना चाहता हूं."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement