IND vs AUS 5th ODI: रोहित शर्मा ने हासिल की यह उपलब्धि, सौरव गांगुली की बराबरी की

IND vs AUS 5th ODI: रोहित शर्मा ने हासिल की यह उपलब्धि, सौरव गांगुली की बराबरी की

India vs Australia: दिल्‍ली के वनडे मैच में Rohit Sharma ने 56 रन की पारी खेली

खास बातें

  • वनडे में 8000 रन पूरे किए रोहित ने
  • 206वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की
  • इस मामले में विराट कोहली हैं पहले नंबर पर
नई दिल्‍ली:

India vs Australia: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को 3-2 की हार का सामना करना पड़ा है. इस हार का दर्द इस बात से और बढ़ जाता है कि सीरीज के पहले दो मैच जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल करने के बाद भारत के खाते में यह हार आई है. एरॉन फिंच की कप्‍तानी वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आखिरी तीन मैचों में जीत हासिल करते हुए बाजी पलट दी. दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर बुधवार को हुए अंतिम मैच (5th ODI)में भारत के खाते में 35 रन की हार आई. ऑस्‍ट्रेलिया के 50 ओवर में 9 विकेट पर 272 रन के स्‍कोर के जवाब में भारतीय टीम 237 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सर्वाधिक 56 रन की पारी खेली, लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला सकी. टीम के हार के बावजूद रोहित इस मैच में एक व्‍यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने दिल्‍ली के मैच में वनडे मैचों में 8000 रन पूरे किए.

Ind vs NZ 2nd T20: रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, टीम इंडिया 7 विकेट से जीती

रोहित (Rohit Sharma) अपने 206वें वनडे में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले सौरव गांगुली (Sourav ganguly)के साथ तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बने. दोनों खिलाड़ियों ने 200 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया. वनडे में सबसे कम मैचों में 8000 रन का अंकड़ा छूने का रिकार्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने नाम पर है,  उन्होंने 175 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया था.

दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स हैं, जो इस मुकाम पर 182 पारी में पहुंचे थे. वनडे में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने एडम जंपा की गेंद पर स्टंप होने से पहले 89 गेंद में 56 रन की पारी खेली. उनके नाम अब 206 वनडे में 22 शतक और 41 अर्धशतक के साथ 8010 रन हैं.  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com