NDTV Khabar

सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे रोहित शर्मा, रास आते हैं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे रोहित शर्मा, रास आते हैं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ पर्थ वनडे में शानदार साझेदारी की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: साल 2016 के पहले वनडे में रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी। रोहित ने वाका की तेज पिच पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं और अपने क्लास का अहसास एक बार फिर करवाया। वैसे भी रोहित को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कुछ ज्यादा ही रास आते हैं। इसका प्रमाण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका वनडे रिकॉर्ड है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर सबसे बड़ी पारी
रोहित ने 163 गेंदों पर 171 रनों की नाबाद पारी खेली। किसी भी विदेशी बल्लेबाज की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में ये सबसे बड़ी पारी रही। इस दौरान रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए।

सचिन तेंदुलकर की ही तरह वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का बल्ला अक्सर बोलता है। दुनिया की नंबर वन टीम के खिलाफ रोहित का वनडे रिकॉर्ड उनकी कामयाबी की कहानी खुद बयां करता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 वनडे मैचों में रोहित ने 68.46 की औसत से 1027 रन बनाए हैं। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 वनडे खेले, जिनमें उन्होंने 9 शतक और 15 फिफ्टी के साथ 3077 रन बनाए।

टिप्पणियां
सचिन की बराबरी पर पहुंचे
इतिहास गवाह है कि रोहित का बल्ला जब भी बोलता है वो बड़ी पारी है खेलते हैं। वनडे में रोहित ने दो पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी भी कर ली है। वनडे में 170 से ज्यादा का स्कोर रोहित ने तीन बार बनाया है। सचिन ने भी अपने करियर में वनडे में तीन बार ऐसा किया था।

ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर अब रोहित के नाम तीन वनडे शतक हो गए हैं। वीवीएस लक्ष्मण के नाम भी ऑस्ट्रेलिया में तीन शतक थे। जाहिर है दुनिया की बेस्ट टीम के सामने रोहित का सर्वश्रेष्ठ निकलता है और उनकी उम्र को देखते हुए ये साफ़ है कि वे कंगरुओं के खिलाफ नई बुलंदियां जरूर छुएंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement