टीम इंडिया में धोनी के न होने पर रोहित शर्मा ने कही यह 'अहम बात'

भारत ने इस सीरीज के लिए तीन खिलाड़ियों- क्रुणाल पंड्या, शाहबाज नदीम और खलील अहमद को टी-20 टीम में पहली बार जगह दी है, साथ ही श्रेयस अय्यर और वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में वापस बुलाया है

टीम इंडिया में धोनी के न होने पर रोहित शर्मा ने कही यह 'अहम बात'

रोहित शर्मा

खास बातें

  • धोनी की मध्यक्रम में अनुभव की कमी खलेगी-रोहित
  • हमें 15 खिलाड़ियों से आगे देखना होगा
  • विश्व कप में सीमित संसाधनों के साथ नहीं जा सकते
कोलकाता:

भारत की टी-20 टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में आराम दिया गया है ताकि दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जाए और देखा जा सके कि दूसरे खिलाड़ी इस मौके का कैसे फायदा उठाते हैं. रोहित ने कहा कि यह फैसला अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. धोनी को वेस्टइंडीज और फिर ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है. वहीं, धोनी को लेकर टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे से पहले कहा था कि पूर्व कप्तान टीम का अभिन्न हिस्सा हैं. वहीं, पहले यह खबरें आई थीं कि विराट और रोहित की अनुपस्थिति में धोनी को ड्रॉप करने का फैसला किया गया था. हालांकि, इस बात का विराट ने बाद में पूरी तरह से खंडन किया था. 


रोहित ने रविवार को होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले माना कि धोनी के अनुभव की टीम को कमी खलेगी, लेकिन इससे टीम प्रबंधन को देखने का मौका मिलेगा कि युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक इस मौके को कैसे भुनाते हैं. रोहित ने कहा कि उनके अनुभव की कमी जरूर खलेगी, लेकिन यह दूसरे खिलाड़ियों को मौका देगी ताकि वह अपने आप को साबित कर सकें. सलामी बल्लेबाज ने कहा कि जो खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं उन्होंने अपने राज्यों की टीमों के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. हम विश्व कप में सीमित संसाधनों के साथ नहीं जा सकते. हमारे पास विकल्प होना जरूरी है. यह मौका इन सभी खिलाड़ियों को परखने का है.

यह भी पढ़ें:  अब मोहम्मद कैफ ने भी यो-यो टेस्ट को 'इस वजह' से खिया खारिज

रोहित ने कहा कि धोनी हमारे लिए लंबे समय से बड़े खिलाड़ी रहे हैं, मध्यक्रम में उनके अनुभव की कमी खलेगी, लेकिन पंत और दिनेश के पास यह मौका अच्छा प्रदर्शन करने का और यह बताने का कि वह क्या कर सकते हैं. भारत ने इस सीरीज के लिए तीन खिलाड़ियों- क्रुणाल पंड्या, शाहबाज नदीम और खलील अहमद को टी-20 टीम में पहली बार जगह दी है, साथ ही श्रेयस अय्यर और वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में वापस बुलाया है. रोहित ने कहा कि 15 खिलाड़ियों से आगे देखना जरूरी है. रोहित ने कह कि खिलाड़ियों को आराम देना भी जरूरी है. विश्व कप आने वाला है. इस लिहाज से हमें दबाव का भी ध्यान रखना है. हमें इस तरह के जरूरी कदम उठाने होंगे.

VIDEO: सुनिए की टी-20 टीम से बाहर होने पर क्या कह रहे हैं क्रिकेट पंडित
रोहित बोले कि हमें उन खिलाड़ियों को मौका देना होगा जो टीम के दरवाजे खटखटा रहे हैं. कई नए चेहरे हैं. शाहबाज नदीम पहली बार टीम में आए हैं. क्रुणाल पहले टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. यह कुछ नाम हैं जो आगे आए हैं. हमें देखना होगा कि उनके पास क्या प्रतिभा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com