Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

टीम इंड‍िया को 'बड़ा' झटका, चोट‍िल रोह‍ित शर्मा न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर: र‍िपोर्ट

Rohit Sharma: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ बुधवार से प्रारंभ होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय टीम के उप कप्‍तान रोह‍ित शर्मा चोट के कारण आगामी वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंड‍िया को 'बड़ा' झटका, चोट‍िल रोह‍ित शर्मा न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर: र‍िपोर्ट

Rohit Sharma टी20 सीरीज के आख‍िरी मैच के दौरान रव‍िवार को चोट‍िल हो गए थे

खास बातें

  1. बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से म‍िली जानकारी
  2. पांचवें टी20 के दौरान रोह‍ित हो गए थे चोट‍िल
  3. इस कारण मैच में उन्‍हें र‍िटायर होना पड़ा था
नई द‍िल्‍ली:

Rohit Sharma: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ बुधवार से प्रारंभ होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय टीम के उप कप्‍तान रोह‍ित शर्मा चोट के कारण आगामी वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. टी20 सीरीज के अंत‍िम मुकाबले के दौरान रव‍िवार को कॉफ इंजुरी के कारण रोह‍ित (Rohit Sharma) को र‍िटायर होना पड़ा था. व‍िराट की गैरमौजूदगी में इस मैच में रोह‍ित भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे थे. मैच में रोहित ने 41गेंदों पर 60 रनों की जोरदार पारी खेली थी. इसी दौरान एक स‍िंगल दौड़ने की कोश‍िश में वे चोट‍िल हो गए थे. भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्‍यूजीलैंड को 5-0 के एकतरफा अंतर से हराया है. टी20 इंटरनेशनल के इत‍िहास में यह पहला मौका है जब क‍िसी टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 'क्‍लीन स्‍वीप' क‍िया है.

बाउंड्री के बाहर साथ द‍िखे व‍िराट और केन व‍िल‍ियमसन, फैन बोले-दुन‍िया के सबसे महंगे 'बॉटल बॉय'..


भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, 'वे (रोह‍ित) दौरे से बाहर हो गए हैं.' भारतीय टीम को सीरीज में तीन वनडे मैच खेलने हैं. इसके बाद दोनों देशों के बीच दो टेस्‍ट मैच भी खेले जाएंगे. रोह‍ित शर्मा इस समय जोरदार फॉर्म में हैं. उन्‍होंने टी20 सीरीज के चार मैचों में 46.66 के औसत से 140 रन बनाए थे, इसमें दो अर्धशतक शाम‍िल थे.इस दौरान रोह‍ित (Rohit Sharma) का स्‍ट्राइक रेट 150.53 का रहा था.पता चला है कि मयंक अग्रवाल वनडे टीम में रोहित की जगह केएल राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे. सफेद गेंद के प्रारूप में अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे के दौरान जब शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे तो उन्होंने रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी. टेस्ट टीम में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे. दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पिछली दो घरेलू टेस्ट श्रृंखलाओं में गिल ने रोहित और राहुल के साथ बैकअप सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी. उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजलैंड 'ए' के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में 83 और नाबाद 204 रन की पारियां खेलकर सीनियर टीम में जगह पक्की की. टेस्ट टीम की अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन पता चला है कि इसका चयन हो चुका है और सिर्फ आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है.

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला हेम‍िल्‍टन में 5 फरवरी को खेला जाएगा. सीरीज के अगले दो मैच 8 और 11 फरवरी को क्रमश:  ऑकलैंड और माउंट मोनगानुई में खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के बाद टीम इंड‍िया 14 से 16 फरवरी के बीच हेम‍िल्‍टन में तीन द‍िवसीय अभ्‍यास मैच भी खेलेगी. सीरीज के आख‍िर में दोनों देशों के बीच दो टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे. पहला टेस्‍ट 21 से 25 फरवरी के बीच वेल‍िंगटन में खेला जाएगा जबक‍ि दूसरा टेस्‍ट 29 फरवरी से चार मार्च के बीच क्राइस्‍टचर्च में होगा.

टिप्पणियां

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: पवन सिंह के रोमांटिक गाने का यूट्यूब पर तहलका, 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement