INDvsENG : जांघ की चोट के कारण रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज से बाहर, करानी पड़ सकती है सर्जरी

INDvsENG : जांघ की चोट के कारण रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज से बाहर, करानी पड़ सकती है सर्जरी

चोटों के कारण रोहित शर्मा का करियर प्रभावित रहा है (फाइल फोटो)

मुंबई:

करियर के दौरान कई बार चोटों से परेशान रहे रोहित शर्मा जांघ की चोट के कारण 9 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्हें इस चोट के लिए सर्जरी भी करानी पड़ सकती है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की पिछली सीरीज में खेलने वाले रोहित को इसी टीम के खिलाफ 29 अक्‍टूबर को विशाखापटनम में हुए पांचवें और अंतिम वनडे मैच के दौरान दायीं जांघ में चोट लगी थी. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के अनुसार मुंबई का यह आक्रामक बल्लेबाज पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है क्योंकि उन्हें उबरने में कम से कम छह से आठ हफ्ते का समय लगेगा और सर्जरी की जरूरत भी पड़ सकती है.

प्रसाद ने चयन समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘दुर्भाग्य से हम सभी ने टीवी पर देखा कि रोहित शर्मा को काफी चोट लगी है. सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है, संभावना है कि उसे .इंग्लैंड जाना पड़े. अगर जरूरत पड़ी तो उसे सर्जरी करानी पड़ सकती है.’

उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर हम टेस्ट सीरीज के लिए उसके नाम पर विचार नहीं कर रहे. अगर सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ी तो (उबरने में) छह से आठ हफ्ते तक लगेंगे और अगर सर्जरी की जरूरत हुई तो और अधिक समय लग सकता है.’ मुख्य चयनकर्ता ने चोट के बारे में कहा, ‘यह कूल्हे या पैर के करीब है. यह जांघ के उपरी हिस्से की तरफ है.’

बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक डॉ. एमवी श्रीधर ने कहा, ‘जांघ की मांसपेशियों में चोट है जिसके लिए विशेषज्ञ (इंग्लैंड में) उसका आकलन करेंगे.’ चोटों से पहले भी रोहित का करियर प्रभावित रहा है.

मुंबई का यह बल्लेबाज 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में टेस्ट पदार्पण की तैयारी कर रहा था लेकिन टॉस से सिर्फ आधे घंटे पहले टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ फुटबाल खेलते हुए उनका टखना मुड़ गया. रिद्धिमान साहा ने इसके बाद बल्लेबाज के रूप में पदार्पण किया. रोहित को इसके बाद पदार्पण करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर 2013 में हुए मैच तक इंतजार करना पड़ा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com