रोहित शर्मा बने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के नए सिक्सर किंग, पिछले 5 वर्ष में लगाए सबसे ज्यादा छक्के

रहाणे और रोहित के बीच 139 रनों की साझेदारी हुई. रहाणे भी जल्दी ही 76 गेंद में 70 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए, तब स्कोर था 145 रन. लेकिन दोनों बल्लेबाज़ों की इस पारी ने बाकी बल्लेबाज़ों के लिए मैच आसान कर दिया था.

रोहित शर्मा बने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के नए सिक्सर किंग, पिछले 5 वर्ष में लगाए सबसे ज्यादा छक्के

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज़ के पहले 2 मैचों में टीम इंडिया की सलामी साझेदारी रही 11 और 19 रनों की. इंदौर में लक्ष्य बड़ा था और ज़रूरत थी बड़े खिलाड़ियों द्वारा बड़ी नींव रखने की. रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने शुरुआत से ही अपने इरादे साफ़ कर दिए (3.3 ओवर्स, 8/0, चौका..4.3 ओवर्स, 16/0, छक्का) और ये सिलसिला फिर रुका नहीं. 9वें ओवर में रोहित ने गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाते हुए भारत के 50 रन पूरे किए (8.3 ओवर्स, 46/0..छक्का). दोनों ने 15वें ओवर में सीरीज़ की पहली सलामी शतकीय साझेदारी पूरी की (14.6 ओवर्स, 100 रन). रोहित 22वें ओवर में 62 गेंद पर 71 रनों की पारी खेल कर आउट हुए.

रहाणे और रोहित के बीच 139 रनों की साझेदारी हुई. रहाणे भी जल्दी ही 76 गेंद में 70 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए, तब स्कोर था 145 रन. लेकिन दोनों बल्लेबाज़ों की इस पारी ने बाकी बल्लेबाज़ों के लिए मैच आसान कर दिया था. दोनों ने आक्रामक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की. यही नहीं रोहित शर्मा ने सिक्सर किंग का तमगा भी हासिल कर लिया है. रोहित शर्मा पिछले 5 सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने 112 छक्के लगाए हैं, इसी दौरान एबी डीविलियर्स से 6 छक्के ज्यादा.

यह भी पढ़ें: IND Vs AUS: मनीष पांडे ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा बेहतरीन कैच, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यही नहीं, वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भी तीनों फ़ॉरमैट में अब तक के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. उनके नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 65 छक्के हैं. उनके पीछे ब्रेंडन मेक्कलम 61 और सचिन तेंदुलकर 60 छक्कों के साथ हैं. शिखर धवन की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज़ में मैन ऑफ़ सीरीज़ रहे अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर अपने मौके को भुनाया और फिर साबित किया कि वो इस टीम की ज़रूरत हैं. खासतौर पर तब जब 2019 में इंग्लैंड के हालात में तकनीकी तौर पर एक मज़बूत बल्लेबाज़ की ज़रूरत होगी.

VIDEO: निडर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल : सुनील गावस्‍कर