NDTV Khabar

IND vs SL: वनडे में 300 रन की पारी खेलने पर टिकी है रोहित शर्मा की निगाह

रोहित शर्मा ऐसे एकमात्र बल्‍लेबाज हैं जिनके नाम पर वनडे इंटनेशनल में दो दोहरे शतक दर्ज हैं. मुंबई के इस स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज ने नवंबर 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेंगुलरू और फिर वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में यह कारनामा किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: वनडे में 300 रन की पारी खेलने पर टिकी है रोहित शर्मा की निगाह

रोहित शर्मा ऐसे अकेले बल्‍लेबाज हैं जिन्‍होंने वनडे में दो दोहरे शतक बनाए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे ये दोहरे शतक
  2. श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने खेली थी 264 रन की पारी
  3. यह वनडे इंटरनेशनल में सर्वोच्‍च निजी स्‍कोर है
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
रोहित शर्मा ऐसे एकमात्र बल्‍लेबाज हैं जिनके नाम पर वनडे इंटनेशनल में दो दोहरे शतक दर्ज हैं. मुंबई के इस स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज ने नवंबर 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेंगुलरू और फिर वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में यह कारनामा किया था. कोलकाता में उन्‍होंने 264 रन बनाए थे जो वनडे इंटरनेशनल में अब तक किसी बल्‍लेबाज का सर्वोच्‍च स्‍कोर है. रोहित ने अब अपना अगला लक्ष्‍य वनडे क्रिकेट में 300 रन बनाने पर केंद्रित कर रखा है. शो ''ब्रेकफास्‍ट विद चैंपियंस'' के दौरान यह विचार व्‍यक्‍त किए. चर्चा के दौरान रोहित ने माना कि वनडे में 300 रन बनाना आसान नहीं है लेकिन वे इसकी कोशिश करेंगे. उन्‍होंने कहा कि अब मैं जब भी बल्‍लेबाजी के लिए जाता हूं लोग मुझसे 300 रन का स्‍कोर चाहते हैं. जब मैं फील्डिंग के दौरान बाउंड्री के आसपास या एयरपोर्ट पर होता हूं तो लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं 300 रन कब बना रहा हूं. यह दिखाता है कि भारत, एक देश के रूप में आपसे अधिक बेहतर करने की उम्‍मीद नहीं छोड़ता. मैं इसके लिए पूरी कोशिश करूंगा.

यह भी पढ़ें: डेब्‍यू टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के सुनील अंबरीस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

यह पूछने पर कि  इन दोनों दोहरे शतक में कौन आपको अधिक पसंद है, रोहित ने कहा कि मैं खुद इसको लेकर भ्रम की स्थिति में हूं. यह ऐसा सवाल है जिसका जवाब मेरे पास नहीं है. दोनों दोहरे शतक अपने लिहाज से अहम थे. 209 रन की पारी सीरीज के निर्णायक मैच में आई थी. टीम इस समय खराब स्थिति में थी.  शिखर धवन जल्‍दी आउट हो गए थे और इसके बाद विराट रन आउट हो गए थे. ऐसे में मेरे ऊपर काफी दबाव था. स्थिति इस तरह की थी कि यदि मैं रन नहीं बनाता तो टीम सीरीज हार जाती.
वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत

दूसरे दोहरे शतक  के बारे में उन्‍होंने कहा कि मुझे इस पारी ने इसलिए खुशी दी क्‍योंकि मैंने अंगुली की चोट से उबरकर तीन माह बाद क्रिकेट में वापसी की थी. रोहित ने बताया कि वे बेहद नर्वस थे, लेकिन विकेट पर कुछ समय गुजारने के बाद मेरा आत्‍मविश्‍वास बढ़ गया. रोहित के अनुसार, इस मैच के बाद हमारे तत्‍कालीन कोच डंकन फ्लेचर ने कहा कि मैं आसानी से वनडे में 300 रन बना सकता हूं. श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट की गैरमौजूदगी में रोहित भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement