Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

IND vs AUS : रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना राहत की बात...

ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS : रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना राहत की बात...

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा हनीमून से लौटे हैं। उनके फ़ैन्स और वो खुद भी बीते हुए शानदार लम्हों को और लंबा होता देखना चाहेंगे। पर्थ में हुए पहले अभ्यास मैच में वे सिर्फ 6 रन बना सके। ऐसे में ना सिर्फ टीम मैनेजमेंट के लिए बल्कि रोहित के लिए भी दूसरे अभ्यास मैच में रन बनाना ज़रूरी हो गया था। ऐसा इसलिए ताकि 12 जनवरी से शुरू होने वाली पहले वनडे सीरीज से पहले उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर कोई सवाल ना उठें।

बढ़ेगा टीम का मनोबल
पर्थ में खेले जा रहे दूसरे अभ्यास मैच में रोहित शर्मा ने 82 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाकर 67 रन जोड़े और टीम को मुसीबत से उबार लिया। टीम इंडिया के मनोबल को बनाए रखने में उनकी यह पारी कारगर मानी जा सकती है। कम से कम बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया अपनी मुश्किलों की लिस्ट में कोई और इजाफा करती नहीं दिख रही।

पर्थ में खेले जा रहे दूसरे अभ्यास मैच में विराट कोहली और शिखर धवन नहीं चल पाए। ऐसे में रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना राहत का संकेत है। दूसरे अभ्यास मैच में शिखर 4 और कोहली 7 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़ लिए। हालांकि रोहित शर्मा 67 और रहाणे 41 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान एमएस धोनी भी 15 रन ही जोड़ सके।

एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की कमी : चैपल
लोअर ऑर्डर में मनीष पांडे ने 59 गेंदों पर 58 रन जोड़े। अब कप्तान धोनी को अपनी बाटिंग यूनिट से ज़्यादा शिकायत नहीं होगी, लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि टीम इंडिया में एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ की कमी है। उनका यह भी मानना है कि 12 तारीख से शुरू होने वाली वनडे सीरीज़ में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा थोड़ा भारी है। चैपल के मुताबिक टीम इंडिया को ऑलराउंडर्स की कमी भी खल सकती है, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि कप्तान धोनी के सामने कप्तान स्टीवन स्मिथ को शॉर्टर फॉर्मेट में साबित करने की ज़रूरत होगी।

भारत ने पहला अभ्यास मैच 74 रनों से जीता था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच दो दिनों बाद 12 जनवरी को पर्थ में ही खेला जाएगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement