NZ vs WI: हेमिल्‍टन टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के रॉस टेलर ने जमाया शतक, इस रिकॉर्ड को किया बराबर

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हेमिल्‍टन में खेला जा रहा टेस्‍ट मैच न्‍यूजीलैंड के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर के लिए महत्‍वपूर्ण उपलब्धि लेकर आया.

NZ vs WI: हेमिल्‍टन टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के रॉस टेलर ने जमाया शतक,  इस रिकॉर्ड को किया बराबर

रॉस टेलर ने 11 चौकों की मदद से नाबाद 107 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रॉस टेलर ने करियर का 17वां शतक लगाया
  • मार्टिन क्रो, विलियमसन के रिकॉर्ड को बराबर किया
  • इन दोनों ने भी न्‍यूजीलैंड की ओर से लगाए हैं 17 शतक
हेमिल्टन:

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हेमिल्‍टन में खेला जा रहा टेस्‍ट मैच न्‍यूजीलैंड के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर के लिए महत्‍वपूर्ण उपलब्धि लेकर आया. टेलर ने मैच में आज न केवल शतक जमाया जबकि इस पारी के साथ उन्‍होंने न्यूजीलैंड ओर से सर्वाधिक 17 शतक के अपने मेंटर दिवंगत मार्टिन क्रो और मौजूदा कप्तान केन विलियमसन के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. टेलर ने यहां दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान रेमन रीफर की गेंद पर चौका लगाते हुए शतक पूरा किया. 33 वर्ष के टेलर ने अपने 83वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की है.न्‍यूजीलैंड के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार मार्टिन क्रो ने 77 जबकि विलियमसन ने 61वें टेस्ट में 17वां शतक जमाया था.

मैच में टेलर ने 198 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से नाबाद 107 रन बनाए. उनकी इस पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट खोकर 291 रन पर घोषित की. सीरीज का पहला टेस्‍ट जीतकर न्‍यूजीलैंड टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
टेलर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टेस्ट की शुरुआत से पूर्व ही कह दिया था कि उनका लक्ष्य अपने घरेलू मैदान पर इस रिकार्ड की बराबरी करना है. वर्ष 2007 में पदार्पण करने वाले टेलर ने अपना पहला शतक अपने तीसरे टेस्ट में यहां सेडन पार्क में ही इंग्लैंड के खिलाफ 120 रन की पारी खेलकर जड़ा था. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com