NDTV Khabar

SL vs NZ, 1st Test: स्पिनर अकिला धनंजय के 'पंजे' से निकलकर न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 203 रन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SL vs NZ, 1st Test: स्पिनर अकिला धनंजय के 'पंजे' से निकलकर न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 203 रन

पहले दिन गिरे न्‍यूजीलैंड के पांचों विकेट Akila Dananjaya ने लिए (फोटो AFP)

खास बातें

  1. पहले दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा
  2. धनंजय ने पहले दिन गिरे पांच विकेट लिए
  3. स्‍टंप्‍स के समय टेलर 86 रन बनाकर हैं नाबाद
गॉल:

श्रीलंका के खिलाफ न्‍यूजीलैंड के पहले टेस्‍ट का पहला दिन (1st Test, 1st Day) बारिश से प्रभावित रहा. बारिश के कारण पहले दिन केवल 68 ओवर का खेल ही संभव हो सका. गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्‍ट के पहले दिन न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर (Sri Lanka vs New Zealand) स्‍टंप्‍स के समय पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन था. आखिरी सत्र में बारिश आ गई थी जिसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने पहले दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी. पहले दिन खेल समाप्‍त होने के समय न्यूजीलैंड के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) 86 रन और मिचेल सेंटनर 8 रन बनाकर नाबाद हैं. न्‍यूजीलैंड के अब तक गिरे पांचों विकेट स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) के नाम रहे हैं.

हार्दिक को लेकर असुरक्षा की भावना नहीं, हम एक-दूसरे की कामयाबी का मजा लेते हैं : क्रुणाल


मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. कीवी टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली थी लेकिन ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) ने उसे मध्य के ओवरों में परेशानी में डाल दिया. अकिला ने पहले टॉम लैथम (30) और जीत रावल (33) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 64 रनों की साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने अपना पहला शिकार लाथम को बनाया और दो गेंद बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया. विलियमसन का कैच श्रीलंका के कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने ने लपका. 71 के कुल स्कोर पर अकिला ने रावल को भी आउट कर मेहमान टीम को एक दम से संकट में ला दिया. यहां से मध्‍य क्रम के भरोसेमंद बल्‍लेबाज टेलर और हेनरी निकोलस ने टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए 98 रन जोड़े।

टिप्पणियां

अकिला ने निकोलस को आउट कर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई. निकोलस ने 42 रन बनाए, उन्‍हें अकिला ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. 179 के कुल स्कोर पर उन्होंने बीजे बाटलिंग को भी एक के निजी स्कोर पर एलबीडब्‍ल्‍यू करके पवेलियन लौटा दिया. अभी तक टेलर और सैंटनर ने मिलकर 24 रन जोड़े हैं. टेलर (Ross Taylor) ने अभी तक अपनी पारी में 131 गेंदों का सामना किया है और छह चौके लगाए हैं. सेंटनर 21 गेंदों पर एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर नाबाद हैं. अकिला आज के एकमात्र सफल गेंदबाज रहे. उन्‍होंने 22 ओवर में 57 रन देकर पांच बल्‍लेबाजों को आउट किया.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement