NDTV Khabar

रॉस टेलर ने उस शख्‍स का नाम बताया जिसने उन्‍हें वीरेंद्र सहवाग का 'मुकाबला' करने के लिए सिखाई हिंदी

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच हुई वनडे और टी20 सीरीज में दोनों टीमों के बीच ऐसा जबर्दस्‍त मुकाबला हुआ कि क्रिकेटप्रेमी वाह-वाह कर उठे. भारतीय टीम ने यह दोनों सीरीज 2-1 के अंतर से जीतीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रॉस टेलर ने उस शख्‍स का नाम बताया जिसने उन्‍हें वीरेंद्र सहवाग का 'मुकाबला' करने के लिए सिखाई हिंदी

मैदान के बाहर वीरेंद्र सहवाग और रॉस टेलर के बीच जोरदार 'मुकाबला' हुआ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टेलर ने ईश सोढ़ी और देव के साथ फोटो शेयर किया
  2. बताया, इन दो भारतीय मूल के साथियों ने की मदद
  3. सहवाग ने मजाक में टेलर को दिया था 'दर्जी' संबोधन
नई दिल्‍ली:

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच हुई वनडे और टी20 सीरीज में दोनों टीमों के बीच ऐसा जबर्दस्‍त मुकाबला हुआ कि क्रिकेटप्रेमी वाह-वाह कर उठे. भारतीय टीम ने यह दोनों सीरीज 2-1 के अंतर से जीतीं. कुछ ऐसा ही मुकाबला, मैदान के बाहर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग और न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज रॉस टेलर के बीच हुआ. टेलर को मजाकिया लहजे में 'दर्जी' का संबोधन देने वाले वीरू ने हिंदी में ट्वीट किए, कीवी खिलाड़ी ने उसका जोरदार जवाब दिया. दूसरे शब्‍दों में कहें जो टेलर ने इस अलग तरह के मुकाबले में सहवाग को कांटे की टक्‍कर दी. ऐसे में यह जानने की उत्‍सुकता हर किसी को थी कि टेलर को हिंदी का यह ज्ञान किसने दिया है.

यह भी पढ़ें:वीरेंद्र सहवाग और रॉस टेलर का 'ट्विटर वार'


टिप्पणियां

सीरीज खत्‍म होने के बाद टेलर ने यह खुलासा कर दिया है कि उन्‍हें हिंदी का पाठ पढ़ाने वाले लोग कौन हैं. कीवी टीम के इस भरोसेमंद बल्‍लेबाज ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर टीम के सहयोगी ईश सोढ़ी और भारतीय मूल के स्‍टाफर देव के साथ फोटो शेयर किया है. उन्‍होंने संदेश में लिखा है, 'वीरेंद्र सहवाग के साथ मुकाबला करने में जिन दो व्‍यक्तियों में मेरी मदद की, वह इस तस्‍वीर में हैं. धन्‍यवाद देव और ईश सोढ़ी.' इसके साथ ही वे भारत दौर का आखिरी संदेश पोस्‍ट करने से भी नहीं चूके. उन्‍होंने लिखा, 'धुलाई और सिलाई आने वाले समय में जारी रहेगी. #India #indvnz #Mumbai #darji,'
 


सहवाग और टेलर के बीच इस ट्विटर वार की शुरुआत भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले वनडे के बाद हुई थी जिसमें टॉम लाथम और रॉस टेलर की जोड़ी ने मेहमान टीम की जीत की नींव रखी थी. वीरू में अपने ट्वीट में लिखा था, ''आप बेहतरीन खेले रॉस टेलर दर्जी जी. दीपावली के आर्डर का दबाव झेलन के बाद अच्‍छा प्रयास.'' 

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
इस ट्वीट के जवाब में टेलर ने हिंदी में ही संदेश भेजकर वीरू सहित देश के हर क्रिकेटप्रेमी को हैरत में डाल दिया था. हालांकि उनके जवाव के इस ''बाउंसर'' को सहवाग ने बखूबी झेला था. रॉस टेलर ने ट्वीट किया था, ''धन्‍यवाद, वीरेंद्र सहवाग भाई, अगली बार अपना ऑर्डर समय पर भेज देना. मैं आपको अगली दीवाली के पहले डिलीवर कर दूंगा. हैप्‍पी दीवाली. '' इसके बाद दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच संदेशों का रोचक आदान प्रदान हुआ था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement