NDTV Khabar

अब इस खिलाड़ी ने लगा दिए एक ही ओवर में 6 छक्के, देखें- Video

इससे पहले यह कारनामा सर गैरी सोबर्स युवराज सिंह, रविशास्त्री और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हर्शल गिब्स कर चुके हैं.

354 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब इस खिलाड़ी ने लगा दिए एक ही ओवर में 6 छक्के, देखें- Video

रॉस विटिली एक ही ओवर में 6 छक्के मारने वाले बल्लेबाजों के ग्रुप में शामिल हो गए हैं.

खास बातें

  1. वॉस्टरशायर के बल्लेबाज ने लगाए 6 छक्के
  2. सबसे पहले यह कारनामा सर गैरी सोबर्स ने किया था
  3. युवराज सिंह, रवि शास्त्री और हर्शल गिब्स का नाम भी शामिल
नई दिल्ली: वॉस्टरशायर की ओर से खेलने वाले रॉस विटिली एक ही ओवर में 6 छक्के मारने वाले बल्लेबाजों के ग्रुप में शामिल हो गए हैं. इससे पहले यह कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 विश्वकप में युवराज सिंह भी  कर चुके हैं. बात करें रॉस विटिली की तो उन्होंने ये छक्के इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में एक टी-20 मैच के दौरान लगाए हैं. विस्टली ने यॉर्कशायर के स्पिनर कार्ल कर्वर  के ओवर में मारे हैं. उन्होंने अपनी पारी में 26 गेंदों में 65 रन बनाए हैं लेकिन वह अपनी टीम को फिर भी जीत नहीं दिला पाए. उनकी टीम 196 पर सिमट गई और मैच 37 रन से हार गई.  इस मैच में बॉलरों की जमकर धुनाई हुई है. पहली पारी में यॉर्कशायर के ऑलराउंडर डेविड विली ने भी आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स के एक ओवर में 34 रन बनाए थे.
  सर गैरी सोबर्स ने किया था कारनामा
आपको बता दें कि एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने का सबसे पहला कारनामा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर गैरी सोबर्स ने किया था. सोबर्स ने साल 1968 में  प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बनाया था. इसके बाद रविशास्त्री, हर्शल गिब्स और युवराज सिंह ने यह शानदार कारनामा कर दिखाया.

यह भी पढ़ें :  कभी पंजाब पुलिस ने हरमनप्रीत को नौकरी देने से किया था इनकार, अब CM ने दिया DSP का ऑफर

जब युवराज सिंह को आया था गुस्सा
2007 में पहली बार खेले गए टी-20 विश्वकप में युवराज सिंह ने  स्‍टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के लगाए थे.  युवी ने इस मैच में न केवल ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्‍के जमाए थे बल्कि महज 16 गेंद पर तीन चौकों व सात छक्‍कों की मदद से 58 रन बना डाले थे. उस दिन युवराज ऐसी बल्‍लेबाजी कर रहे थे कि इंग्‍लैंड के गेंदबाज और क्षेत्ररक्षक उनके आगे डरे-सहमे नजर आ रहे थे. वैसे ब्रॉड की इस 'जोरदार धुलाई' के पहले युवराज की इंग्‍लैंड के हरफनमौला एंड्रयू फ्लिंटाफ से भी किसी बात पर बहस हुई थी उसके बाद तो युवराज सिंह तो मानों कहर बनकर टूट पड़े थे.

फाइनल हारे, लेकिन दिल जीता




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement