RR vs DC: आज राजस्थान और दिल्ली मुकाबले में हो सकती है रनों की बारिश, जानिए पिच से लेकर अहम बातें

राजस्थान अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश नहीं तलाश पाया है. बेन स्टोक्स के लौटने से उनकी उम्मीद बंधी है लेकिन वह 11 अक्टूबर तक पृथकवास में हैं. कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का फार्म अचानक खराब हो गया है और टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं

RR vs DC: आज राजस्थान और दिल्ली मुकाबले में हो सकती है रनों की बारिश, जानिए पिच से लेकर अहम बातें

RR vs DC: स्टीव स्मिथ के लिए आज एक और परीक्षा है

शारजाह:

अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश तलाशने में नाकाम रही राजस्थान रॉयल्स को लगातार तीन हार के बाद अपनी कमियों को तुरंत सुधारते हुए शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है. रॉयल्स की शुरुआत बहुत अच्छी रही और उन्होंने शारजाह में दोनों मैच जीते, लेकिन अबुधाबी और दुबई जैसे बड़े मैदानों पर उन्हें तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा. अब फिर वे शारजाह पर लौटे हैं और यहां दो मैचों में मिली जीत उनका हौसला बढाने का काम करेगी  दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करके पांच में से चार मैच जीते हैं. वैसे कुछ घंटे के बाद खेले जाने वाले मुकाबले में शारजाह के मैदान पर आपको रनों की बारिश देखने को मिल सकती है. जानिए बारी-बारी  मैच से जुड़ी अहम बातों के बारे में. 

पिच की रिपोर्ट
आईपीएल में अभी तक इस मैदान पर खेले गए मुकाबलों में केवल एक ही पारी ऐसी रही है, जिसमें दो सौ से कम का स्कोर बना है. और आज के मैच में भी दोनों टीमों के बल्लेबाजों को देखते हुए ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता, जिससे दो सौ से ऊपर का स्कोर दोनों पारियों में  न बने...पहली पाली में तो बनना एकदम तय है. 

मौसम 
शारजाह के मौसम को लेकर आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है और यह पूरी तरह से 
मौसम के साफ रहने की उम्मीद है. 

मैदान के आंकड़े

कुल मैच: 13

पहले बैटिंग करने वाले की जीत: 9 (69 %)

पहले बॉलिंग करने वाली की जीत: 4 (30 %)

पहले बैटिंग का औसत स्कोर: 149

दूसरी पाली में बैटिंग का औसत स्कोर: 131

सर्वश्रेष्ठ स्कोर: 215/6

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूनतम स्कोर: 90/10

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​