RSA vs PAK, 1st Test: कुछ ऐसे दक्षिण अफ्रीका ने निभाई पाकिस्तान के खिलाफ जीत की औपचारिकता

RSA vs PAK, 1st Test: कुछ ऐसे दक्षिण अफ्रीका ने निभाई पाकिस्तान के खिलाफ जीत की औपचारिकता

Pakistan tour of South Africa, 2018-19: हाशिम अमला ने दूसरी पारी में नाबाद अर्धशतक बनाया

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका की छह विकेट से जीत
  • हाशिम अमला ने बनाए नाबाद 63 रन, डीन एल्गर के 50 रन
  • डुआने ओलीवर बने मैन ऑफ द मैच, चटकाए कुल 11 विकेट
सेंचुरियन:

दक्षिण अफ्रीका ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए पहले क्रिकेट टेस्ट (RSA vs PAK, 1st Test) मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका की जीत में उसके तेज गेंदबाज डुआन ओलीवर का अहम योगदान रहा जिन्होंने इस मैच में कुल 11 विकेट अपने नाम किए.  ओलीवर के पहली पारी में लिए छह विकेटों के दम पर मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर कर दिया था. दक्षिण अफ्रीका भी हालांकि बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी और पहली पारी में 223 रन ही बना सकी थी. उसने हालांकि पहली पारी के आधार पर 42 रनों की बढ़त ले ली थी.

दूसरी पारी में भी ओलीवर ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 190 रनों पर ढेर कर दिया. इस पारी में ओलीवर ने पांच विकेट अपने नाम किए. चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए सिर्फ 149 रन बनाने थे. इस आसान से लक्ष्य को मेजबान टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?

दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 148 गेंदों का सामना किया और 11 चौके जड़े. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 123 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली.  मेजबान टीम को हालांकि बिना कोई रन बनाए एक नुकसान उठाना पड़ा था, जब हसन अली ने एडिन मार्कराम को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया, यहां से एल्गर और अमला ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में

शान मसूद ने एल्गर की पारी का अंत किया। मेजबान टीम ने थेयुनिस डे ब्रून (10) फाफ डु प्लेसिस (0) के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए. अमला ने टेम्बा बावुमा (नाबाद 13) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com