Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RSA vs SL, 2nd Test, Day 2: कुछ ऐसे दूसरे दिन ही रोमांचक बन गया श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट

RSA vs SL, 2nd Test, Day 2: कुछ ऐसे दूसरे दिन ही रोमांचक बन गया श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका विकेट लेने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका दूसरा टेस्ट-दूसरा दिन
  • पहली पारी में श्रीलंका 154 पर सिमटा, मेजबानों को पहली पारी में 68 की बढ़त
  • दूसरी पारी में द. अफ्रीका 128 रनों पर हुई ढेर, श्रीलंका को 197 का टारगेट
पोर्ट एलिजाबेथ:

यहां सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट (RSA vs SL, 2nd Test) मैच में श्रीलंका मेजबान दक्षिण अफ्रीका को मात देने से 137 रन दूर है. श्रीलंका ने दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम द्वारा रखे गए 197 रनों के लक्ष्य के जवाब में दो विकेट खोकर 60 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स उखड़ने के समय ओशडा फर्नांडो 17 और कुशल मेंडिस 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच का दूसरा दिन रोमांचक रहा. पहले दिन का अंत अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 60 रन के साथ करने वाली श्रीलंका दूसरे दिन भोजनकाल से पहले ही 154 के कुल स्कोर पर सिमट गई.

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack: देहरादून में अफगानी प्रशंसक जमकर बोले, 'पाकिस्तान मुर्दाबाद', 'पाकिस्तान मुर्दाबाद'

इस पारी में विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए कैगिसो रबाडा ने चार और डुआने ओलिवर ने तीन विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 222 रन बनाए थे और इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 68 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. हालांकि, सुरंगा लकमल और धनंजय डी सिल्वा ने मेजबान टीम को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और सिर्फ 128 रन पर ढेर कर दिया. इस कारण श्रीलंका को चौथी पारी में 197 रनों का लक्ष्य मिला. लकमल ने चार तो वहीं डी सिल्वा ने तीन विकेट अपने नाम किएय 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को दो रन के भीतर दो झटके लग गए. 32 रनों के कुल स्कोर पर रबाडा ने लाहिरू थिरिमाने (10) को पवेलियन भेज दिय. दिमुथ करुणारत्ने (19) को दो रन बाद ओलिवर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद हालांकि फर्नांडो और मेंडिस ने टीम को तीसरा झटका नहीं लगने दिया. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे में एडिलेट टेस्ट के बाद विराट कोहली. 

जिस तरह से इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा है उसे देखते हुए श्रीलंका के लिए जीत आसान नहीं होगी.