SA vs ENG 1st T20: Lungi Ngidi ने फेंका कमाल का आख‍िरी ओवर, 1 रन से जीता दक्ष‍िण अफ्रीका

SA vs ENG 1st T20: मैच के आख‍िरी ओवर में इंग्‍लैंड को जीत के ल‍िए केवल सात रन की जरूरत थी और उसके चार व‍िकेट बाकी थी. ऐसे में लुंगी एंग‍िडी ने कमाल का ओवर फेंका और दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. इस ओवर में इंग्‍लैंड के आद‍िल राश‍िद रन आउट भी हुए. इंग्‍लैंड की टीम एंग‍िडी के इस ओवर में पांच रन ही बना पाई और मैच एक रन से हार गई. जेसन रॉय और कप्‍तान इयोन मोर्गन के अर्धशतक के बावजूद इंग्‍लैंड को मैच में हार का सामना करना पड़ा.

SA vs ENG 1st T20: Lungi Ngidi ने फेंका कमाल का आख‍िरी ओवर, 1 रन से जीता दक्ष‍िण अफ्रीका

Lungi Ngidi ने कमाल का आख‍िरी ओवर फेंका और दक्ष‍िण अफ्रीका को जीत द‍िला दी

खास बातें

  • लास्‍ट ओवर में इंग्‍लैंड को जीत के ल‍िए चाह‍िए थे 7 रन
  • इंग्‍लैंड टीम के चार व‍िकेट आउट होने बाकी थे
  • एंग‍िडी के इस ओवर के बने केवल 5 रन, तीन व‍िकेट ग‍िरे
ईस्‍ट लंदन:

मैन ऑफ द मैच लुंगी एंग‍िडी (Lungi Ngidi) के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत दक्ष‍िण अफ्रीका ने बुधवार को यहां पहले टी20 मैच में इंग्‍लैंड (South Africa vs England, 1st T20) को एक रन से हरा द‍िया. इस रोमांचक जीत के साथ मेजबान दक्ष‍िण अफ्रीका ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हास‍िल कर ली. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दक्ष‍िण अफ्रीका टीम (South Africa Team)ने 20 ओवर में 8 व‍िकेट खोकर 177 रन का स्‍कोर बनाया था, जवाब में इंग्‍लैंड टीम की सारे प्रयासों के बावजूद 20 ओवर में 9 व‍िकेट खोकर 176 रन ही बना पाई और एक रन से मैच गंवा बैठी. मैच के आख‍िरी ओवर में इंग्‍लैंड को जीत के ल‍िए केवल सात रन की जरूरत थी और उसके चार व‍िकेट बाकी थी. ऐसे में लुंगी एंग‍िडी ने कमाल का ओवर फेंका और दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. इस ओवर में इंग्‍लैंड के आद‍िल राश‍िद रन आउट भी हुए. इंग्‍लैंड की टीम एंग‍िडी के इस ओवर में पांच रन ही बना पाई और मैच एक रन से हार गई. जेसन रॉय और कप्‍तान इयोन मोर्गन के अर्धशतक के बावजूद इंग्‍लैंड को मैच में हार का सामना करना पड़ा.

सोशल मीड‍िया अकाउंट से पोस्‍ट हटाए जाने पर व‍िराट 'खफा', कहा-कप्‍तान को जानकारी भी नहीं दी गई

ईस्‍ट लंदन में खेले गए इस मैच में दक्ष‍िण अफ्रीका के ल‍िए ओपनर तेंबा बावुमा ने 43 और कप्‍तान क्‍व‍िंटन ड‍िकॉक ने 31 रन की पारी खेली. इन दोनों ने शुरुआती 4.1 ओवर में ही 48 रन जोड़े. ड‍िकॉक के आउट होने के बाद रासी वान डेर दुसान ने 31 रनों की पारी खेली. 20 ओवर में दक्ष‍िण अफ्रीका का स्‍कोर 8 व‍िकेट पर 177 रन रन रहा. डेव‍िड म‍िलर ने 16, जे. स्‍मट्स ने 20 और एंड‍िले फेलुकवायो ने 18 रनों बनाए. इंग्‍लैंड की ओर से क्र‍िस जॉर्डन ने सर्वाध‍िक दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए.

Newsbeep

जवाब में खेलते हुए ओपनर जेसन रॉय के 70 रन (38 गेंद, सात चौके और तीन छक्‍के) और कप्‍तान इयोन मोर्गन के 52 रन (34 गेंद, सात चौके और एक छक्‍का) की मदद से इंग्‍लैंड एक समय मजबूती से जीत की ओर बढ़ता नजर आ रहा था. एक समय टीम का स्‍कोर 5 व‍िकेट खोकर 152 रन था, लेक‍िन छठे व‍िकेट के रूप में मोर्गन के आउट होते ही दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम ने मैच को पलट द‍िया. लुंगी एंग‍िडी ने कमाल का आख‍िरी ओवर फेंकते हुए दक्ष‍िण अफ्रीका को एक रन की जीत द‍िला दी. उनके इस ओवर की दूसरी गेंद पर टॉम कुरेन, पांचवी गेंद पर मोईन अली और आख‍िरी गेंद पर आद‍िल राश‍िद (रन आउट) के व‍िकेट ग‍िरे. एंग‍िडी ने चार ओवर में 30 रन देकर तीन व‍िकेट ल‍िए. एंड‍िले फेलुकवायो और बी. हेंड्र‍िक्‍स ने दो-दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड