NDTV Khabar

SA vs ENG 1st Test: कुछ ऐसे दक्षिण अफ्रीका ने की दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ वापसी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SA vs ENG 1st Test: कुछ ऐसे दक्षिण अफ्रीका ने की दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ वापसी

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट की एक तस्वीर

सेंचुरियन:

वर्नोन फिलैंडर की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच (SA vs ENG 1st Test) में शुक्रवार को यहां अपनी टीम को पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त दिलायी. इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन (Day 2) का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को झकझोर कर अच्छी वापसी की जिससे मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच पर दिन भर में 15 विकेट गिरे. इंग्लैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 142 रन था, लेकिन उसने अपने आखिरी सात विकेट 39 रन के अंदर गंवाए और उसकी पूरी टीम 181 रन पर सिमट गयी. इस श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर चुके फिलैंडर ने 16 रन देकर चार, कैगिसो रबाडा ने 68 रन देकर तीन और एनरिच नोर्त्ज ने 47 रन देकर दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे आदत से मजबूर Javed Miandad ने CAA को लेकर भारत के खिलाफ फिर उगला जहर​


अपनी पहली पारी में 284 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह से 103 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 72 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त 175 रन की हो गयी है.  जेम्स एंडरसन ने एडेन मार्कराम (पांच) को पहले ओवर में ही पगबाधा आउट करके इंग्लैंड को फिर से अच्छी शुरुआत दिलायी. स्टुअर्ट ब्रॉड ने उनका स्थान लेने के लिए उतरे जुबैर हमजा (चार) को विकेट के पीछे कैच कराया. जोफ्रा ऑर्चर (37 रन देकर दो) ने डीन एल्गर (22) और कप्तान फैफ डुप्लेसिस (20) को आउट करके इंग्लैंड की उम्मीदें बरकरार रखी. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से विनोद कांबली ने उठाए मुंबई रणजी टीम की चयन प्रक्रिया पर सवाल

स्टंप उखड़ने के समय रूसी वॉन डर डुसेन 17 और नाइटवाचमैन नोर्त्ज चार रन पर खेल रहे थे. इससे पहले इंग्लैंड की तरफ से जो डेनली (50) ने अर्धशतक जमाया. उन्होंने बेन स्टोक्स (35) के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी टूटते ही विकेटों का पतन शुरू हो गया. ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने डेनली को विकेट के पीछे कैच कराकर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया. तेज गेंदबाज नोर्त्ज ने अगले ओवर में जॉनी बेयरस्टॉ (एक) को बोल्ड किया और फिर स्टोक्स का कीमती विकेट लिया. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने ढीला शॉट खेला और विकेटकीपर क्विंटन डिकाक ने पारी का पांचवां कैच लेने में गलती नहीं की. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने कही पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

इससे इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 150 रन हो गया. डिकॉक ने इसके बाद फिलैंडर की गेंद पर जोस बटलर (12) का कैच भी लिया. दूसरे छोर पर रबाडा ने सैम कुरेन (20) और ब्राड (दो) को पवेलियन भेजा, जबकि फिलैंडर ने आर्चर (तीन) को बोल्ड करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट, बोले- BJP पहले ही चुनाव हार चुकी है...

Advertisement