NDTV Khabar

SA vs ENG 1st Test: इस वजह जेम्स एंडरसन के इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ना होगा बहुत ही मुश्किल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SA vs ENG 1st Test: इस वजह जेम्स एंडरसन के इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ना होगा बहुत ही मुश्किल

जेम्स एंडरसन की फाइल फोटो

सेंचुरियन:

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (James Anderon) ने अपने टेस्ट करियर में ऐसी उपलब्धि हासिल की है, जिसे पार पाना अगली पीढ़ी के किसी भी तेज गेंदबाज के लिए पार पाना बहुत ही मुश्किल होगा. कारण यह है कि न केवल आज के दौर में क्रिकेट के फॉर्मेट भी अलग हो गए हैं, तो वहीं खिलाड़ियों का ध्यान भी अब फटाफट क्रिकेट पर ज्यादा है. जेम्स एंडरसन (James Anderson) पिछले काफी समय से चोटिल थे. और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट में लंबे समय बाद पूरी तरह फिट होकर मैदान पर लौटे. 

यह भी पढ़े: BCCI सेलेक्‍टर Devang Gandhi को बंगाल के ड्रेसिंग रूम से बाहर निकाला गया


और जब एंडरनस लौटे, तो मैदान पर पैर रखने के साथ ही जेम्स एंडरसन महापुरुष हो गए!!  जेम्स एंडरसन  150 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. एंडरसन ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर वीरवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ शुरू हुए पहले टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की. एंडरसन ने अपना अंतिम टेस्ट एशेज सीरीज में खेला था, लेकिन इसके बाद वो चोटिल हो गए थे. वह लंबे समय बाद टेस्ट में लौटे हैं.

यह भी पढ़ें: लबुशाने और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी स्थिति में पहुंचाया

चोट के बाद क्रिकेट में लौटे एंडरसन ने मैच की पहली गेंद पर ही डीन एल्गर को आउट कर दिया. उनके टीम साथी स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं. ब्रॉड ने अब तक 135 टेस्ट मैच खेले हैं. वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श इस मामले में 132 टेस्ट मैचों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. 37 साल के एंडरसन इस मुकाम को छूने वाले नौवें अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बन गए हैं.  उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस, भारत के सचिन तेंदुलकर, आस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ जैसे खिलाड़ी इस सूची में पहले ही जगह बना चुके हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

एंडरसन ने 20 साल की उम्र में टेस्ट पदार्पण किया था. उनका कहना है कि वह 2021 की एशेज सीरीज तक खेलना जारी रखना चाहते हैं.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

Advertisement