SA vs ENG 2nd T20I: डिकॉक की आतिशी रिकॉर्ड पारी के बावजूद इतने रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका हार गया

SA vs ENG 2nd T20I: इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड ने दो-दो जबकि बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया. इससे पहले, इंग्लैंड ने सात विकेट पर 204 रन का स्कोर बनाया.

SA vs ENG 2nd T20I: डिकॉक की आतिशी रिकॉर्ड पारी के बावजूद इतने रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका हार गया

SA vs ENG 2nd T20I: क्विंडन डि कॉक की फाइल फोटो

खास बातें

  • सिर्फ 2 रन से जीता इंग्लैंड
  • क्विंटन डि कॉक ने खेली 65 रन की पारी
  • मोईन अली बने मैन ऑफ द मैच
डरबन:

इंग्लैंड ने यहां किंग्समीड मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 रोमांचक मैच (SA vs ENG) में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दो रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 202 रन पर रोक दिया. इंग्लैंड से मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को कप्तान क्विंटन डीकॉक (65) और टेम्बा बवुमा (31) ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 92 रन जोड़कर आक्रामक शुरुआत दी. इसके बाद हालांकि मेजबान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली. डिकॉक और बवुमा की साझेदारी के बाद टीम के लिए और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई और वी लक्ष्य से दूर रह गई.

यह भी पढ़ें: आरसीबी के इस कदम से कप्तान विराट कोहली हुए गदगद

डिकॉक ने 22 गेंदों पर दो चौके और आठ छक्के लगाए. बवुमा ने 29 गेंदों पर दो चौके जड़े. डिकॉक ने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो कि दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज द्वारा टी-20 में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है. इससे पहले अब्राहम डिविलियर्स और डिकॉक ने 2016 में विभिन्न खेलों में 21 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा छुआ था. डिकॉक के अलावा रासी वॉन डेर डुसेन ने 26 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 43, डवेन प्रिटोरियस ने 25 और डेविड मिलर ने 21 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:  रॉस टेलर ने अपने 100वें मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट को लेकर की यह रुचिकर बात

इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड ने दो-दो जबकि बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया. इससे पहले, इंग्लैंड ने सात विकेट पर 204 रन का स्कोर बनाया. मेहमान टीम के लिए बेन स्टोक्स ने नाबाद 47, जेसन रॉय ने 40, मोइन अली ने 39, जॉनी बेयरस्टो 35 और कप्तान इयोन मोर्गन 27 रन बनाए. मोइन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

Newsbeep

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिदी ने तीन, एंडिले फेहलुकवायो ने दो और तबरेज शम्सी तथा डवेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिए.