Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

SA vs ENG 3rd Test: Ben Stokes फ‍िर बने इंग्‍लैंड के 'संकटमोचक', ओली पोप के साथ टीम को संभाला

आईसीसी ने एक दिन पहले ही स्टोक्स को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना था. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने और चार मैचों की सीरीज बराबर करवाने में अहम भूमिका निभाई थी. स्टोक्स के खिलाफ इस बीच दक्षिण अफ्रीका ने तीन बार ‘रिव्यू’ लिए लेकिन हर बार फैसला इस हरफनमौला के पक्ष में गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SA vs ENG 3rd Test: Ben Stokes फ‍िर बने इंग्‍लैंड के 'संकटमोचक', ओली पोप के साथ टीम को संभाला

Ben Stokes ने ओली पोप के साथ टीम की स्‍थ‍ित‍ि को संभाल ल‍िया

खास बातें

  1. पहले द‍िन इंग्‍लैंड का स्‍कोर 224/4
  2. सीरीज में दोनों टीमें हैं 1-1 से बराबर
  3. स्‍टोक्‍स 38 और पोप 39 पर हैं नाबाद
पोर्ट एलिजाबेथ:

इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) की ओर से वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए बेन स्टोक्स (Ben Stokes)ने दक्षिण अफ्रीका के तीन ‘रिव्यू' से बचकर तीसरे टेस्ट क्रिकेट (South Africa vs England, 3rd Test) मैच के पहले दिन यहां ओली पोप (Ollie Pope)के साथ मिलकर इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में पहुंचा द‍िया. इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 224 रन बना ल‍िए थे. दक्षिण अफ्रीका ने बीच के खेल के दौरान कुछ समय के लिये अपना पलड़ा भारी रखा लेकिन स्टोक्स (नाबाद 38) और पोप (नाबाद 39) ने आखिर में सपाट पिच पर इंग्लैंड को आखिर में अच्‍छी स्थिति में ला खड़ा क‍िया.

क्‍या MS Dhoni फ‍िर से टीम इंड‍िया के ल‍िए खेलेंगे, हरभजन ने द‍िया यह जवाब..

 इन दोनों ने अब तक 76 रन की साझेदारी की है. इंग्लैंड ने चाय से पहले 58 ओवर में दो विकेट पर 117 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद इन दोनों ने रन गति थोड़ी तेज की. जाक क्राउली (44) और डॉम सिब्ली (36) ने पहले विकेट के लिये 31 ओवरों में 70 रन जोड़े. जो डेनली ने 100 गेंदों पर 25 रन बनाए जबकि जो रूट 27 रन बनाकर कागिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हुए. आईसीसी ने एक दिन पहले ही स्टोक्स को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना था. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने और चार मैचों की सीरीज बराबर करवाने में अहम भूमिका निभाई थी. स्टोक्स के खिलाफ इस बीच दक्षिण अफ्रीका ने तीन बार ‘रिव्यू' लिए लेकिन हर बार फैसला इस हरफनमौला के पक्ष में गया.


टिप्पणियां

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेज गेंदबाज रबाडा ने अब तक दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए हैं. भारतीय मूल के स्‍प‍िन गेंदबाज स्पिनर केशव महाराज ने लगातार 30 ओवर किए. उन्होंने 32 ओवर में 55 रन देकर एक विकेट लिया है जबक‍ि एनरिच नोर्त्ज भी एक व‍िकेट लेने में कामयाब रहे.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी ने स्टेज पर यूं किया धमाकेदार डांस, देखते रह गए फैन्स- देखें Video

Advertisement