SA vs ENG 4th Test: जोहान‍िसबर्ग टेस्‍ट में भी दक्ष‍िण अफ्रीका हारा, सीरीज इंग्‍लैंड के नाम..

इंग्लैंड ने यहां द वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने सीरीज 3-1 के अंतर से अपने नाम कर ली है.

SA vs ENG 4th Test: जोहान‍िसबर्ग टेस्‍ट में भी दक्ष‍िण अफ्रीका हारा, सीरीज इंग्‍लैंड के नाम..

मैन ऑफ द मैच Mark Wood ने दूसरी पारी में चार व‍िकेट हास‍िल क‍िए

खास बातें

  • चौथे टेस्‍ट में 191 रन से जीता इंग्‍लैंड
  • सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा जमाया
  • वुड मैच और स्‍टोक्‍स सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर
जोहान‍िसबर्ग:

South Africa vs England, 4th Test: इंग्लैंड ने यहां द वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका को (South Africa vs England, 4th Test) 191 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड टीम ने सीरीज 3-1 के अंतर से अपने नाम कर ली है. इंग्लैंड ने चौथी पारी में मेजबान टीम के सामने 466 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. जवाब में  मार्क वुड की अगुआई में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और 274 रनों पर ही उसे ढेर कर दिया. वुड ने 54 रन देकर चार व‍िकेट हास‍िल क‍िए. मेजबान टीम के शीर्ष क्रम ने तो इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने कुछ जुझारूपन दिखाया लेकिन निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा. शीर्ष क्रम और मध्य क्रम के बल्लेबाज भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं सके. वुड (Mark Wood) को मैच और बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) को सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ ख‍िलाड़ी घोष‍ित क‍िया गया. मेजबान दक्ष‍िण अफ्रीका ने सीरीज के पहले टेस्‍ट में जीत हास‍िल की थी लेक‍िन इंग्‍लैंड ने इसके बाद तीनों टेस्‍ट जीतकर बाजी पलट दी.

PAK vs BAN 3rd T20I: बिना तीसरा टी20 खेले ही सीरीज जीत गया पाकिस्तान

रासी वान डर डुसैन ने मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा 98 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 138 गेंदों का सामना कर 15 चौके और दो छक्के लगाए. पीटर मलान (22) और डीन एल्गर (24) पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी थी लेकिन दोनों बल्लेबाज 89 रनों के कुल स्कोर तक ही पवेलियन लौट चुके थे. डुसेन को फाफ डु प्लेसिस का साथ मिला, लेकिन कप्तान भी 35 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की. 181 के कुल स्कोर पर कप्तान आउट हो तो 187 के कुल स्कोर पर वुड ने डुसैन को शतक पूरा करने से रोक दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां मेजबान टीम की हर तय लग रही थी. क्विंटन डी कॉक (39) और टेम्बा बावुमा (27) ने मैच बचाने की कोशिश की लेकिन विफल रहे. पूरी टीम 77.1 ओवरों में पवेलियन लौट आई. वुड के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए. क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली. इंग्लैंड ने पहली पारी में 400 रन बनाए थे. उसने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 183 रनों पर रोकते हुए दूसरी पारी में 217 रनों के साथ उतरी थी. दूसरी पारी में मेहमान टीम ने 248 रन बना दक्षिण अफ्रीका को विशाल स्कोर दिया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड