सचिन के प्रशंसकों को मलाल, जो बाकी दिग्गजों ने 21 साल की उम्र में किया, तेंदुलकर कभी न कर सके

भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (#SachinTendulkar) ने अपने करियर में ऐसे रिकॉर्ड बनाए, जो आने वाली पीढ़ियों के बल्लेबाजों के लिए हमेशा एवरेस्ट बने रहेंगे! और ऐसा भी हो सकता है कि सचिन के कई रिकॉर्ड टूट ही न पाएं!!

सचिन के प्रशंसकों को मलाल, जो बाकी दिग्गजों ने 21 साल की   उम्र में किया, तेंदुलकर कभी न कर सके

सचिन तेंदुलकर की फाइल फोटो

खास बातें

  • सचिन के खाते में 100 अंतरराष्ट्रीय शतक
  • एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड हैं सचिन के पास
  • ...बस यही दर्द चाहने वालों के दिल में है!!
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (#SachinTendulkar) ने अपने करियर में ऐसे रिकॉर्ड बनाए, जो आने वाली पीढ़ियों के बल्लेबाजों के लिए हमेशा एवरेस्ट बने रहेंगे! और ऐसा भी हो सकता है कि सचिन के कई रिकॉर्ड टूट ही न पाएं!! बहरहाल, सचिन तेंदुलकर (#SachinTendulkar) के चाहने वालों हमेशा इस बात का मलाल रहेगा कि जो काम बाकी दिग्गजों ने महज 21 साल की उम्र में कर दिया, वह सचिन (#SachinTendulkar) अपने पूरे करियर में नहीं कर सके. जी हां, सर डॉन ब्रेडमैन और गैरी सोबर्स ऐसे दिग्गज रहे जिन्होंने महज सिर्फ 21 साल की उम्र में तिहरा शतक जड़ डाला था. 

पहले बात गैरी सोबर्स की, जिन्होंने साल 1958 में किंगस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 365 की पारी खेली. सोबर्स ने अपनी पारी के लिए 614 मिनट बैटिंग की और 38 चौके लगाए थे. और जब सोबर्स ने यह धमाका किया, तो उनकी उम्र सिर्फ 21 साल औ 213 दिन थी. और वह सबसे कम उम्र में तिहरा शतक जड़ने का कारनामा करने वाले बल्लेबाज है. 

उनके बाद सर डॉन ब्रेडमैन का नंबर आता है. सर डॉन ने साल 1930 में इंग्लैंड के खिलाफ 21 साल व 318 दिन की उम्र में तिहरा शतक जड़ा था. तब ब्रेडमैन ने 448 गेंदों पर 383 मिनट बैटिंग करते हुए 334 रन की पारी खेली थी. और सचिन के संन्यास के बाद उनके चाहने वालों को इस बात का मलाल है कि टेस्ट में 51 शतक बनाने के बावजूद सचिन का टेस्ट में बेस्ट स्कोर नाबाद 248 रन रहा. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com