यह ख़बर 01 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संन्यास लेने पर फैसला सचिन को करना है : कपिल

खास बातें

  • पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने पर फैसला सचिन तेंदुलकर को ही करना है क्योंकि क्रिकेटरों के खेल से अलविदा कहने की कोई निश्चित उम्र नहीं है।
आगरा:

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने पर फैसला सचिन तेंदुलकर को ही करना है क्योंकि क्रिकेटरों के खेल से अलविदा कहने की कोई निश्चित उम्र नहीं है।

कपिल ने बुधवार को यहां जिम के उद्घाटन के मौके पर पत्रकारों से कहा कि रवि शास्त्री ने 29 साल की उम्र में संन्यास ले लिया था जबकि श्रीलंका के सनत जयसूर्या 42 साल की उम्र तक खेलते रहे।

उन्होंने कहा, ‘सचिन ने देश की काफी सेवा की है और वह 40 की उम्र के करीब हैं।’ कपिल ने कहा, ‘जब तक खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है, तब तक कोई शिकायत नहीं होती । लेकिन जब प्रदर्शन में गिरावट आती है तभी सवाल पूछे जाते हैं।’ दिलचस्प बात यह है कि इस अनुभवी आल राउंडर ने पहले कहा था कि तेंदुलकर को पिछले साल अप्रैल में भारत की विश्व कप खिताबी जीत के बाद क्रिकेट से संन्यास लेना चाहिए था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीरेंद्र सहवाग और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच कथित मतभेदों के बारे में कपिल ने कहा, ‘कोई विवाद नहीं था, यह सिर्फ नजरिये में अंतर का मामला था।’ जब धोनी की टिप्पणी के बारे में पूछा गया कि सीनियर खिलाड़ी मैदान पर धीमे हैं तो उन्होंने कहा, ‘अगर वे बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उनके धीमे क्षेत्ररक्षण की अनदेखी हो जायेगी।’