यह ख़बर 02 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्टीव वा ने कहा, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दोनों महान

खास बातें

  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वा ने आज ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर को ‘एक जैसा’ करार दिया, क्योंकि वे भिन्न परिस्थितियों और अलग-अलग तरह के दबावों में खेले।
बेंगलुरु:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वा ने आज ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर को ‘एक जैसा’ करार दिया, क्योंकि वे भिन्न परिस्थितियों और अलग-अलग तरह के दबावों में खेले।

वॉ ने यहां पत्रकारों से कहा, मुझे खिलाड़ियों के बीच तुलना करने से नफरत है, क्योंकि इससे बेमतलब का विवाद पैदा होता है। दोनों भिन्न दबाव और भिन्न टीमों में खेले। मैं दोनों को एक जैसा मानता हूं। उन्होंने कहा कि लारा और तेंदुलकर अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भिन्न परिस्थितियों में अपनी टीमों के लिए मैच जीते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वा ने कहा, सचिन एक अरब 30 करोड़ लोगों की अपेक्षाओं का बोझ अपने कंधों पर ढोते रहे हैं। ब्रायन निश्चित तौर पर एक कमजोर टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बारे में वा ने कहा कि वह बमुश्किल कोई गलती करता है। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया के पिछले भारत दौरे के दौरान भारतीय टीम जब संकट में थी तब धोनी ने दोहरा शतक लगाया। वह जानता है कि बड़े मैचों में कैसे प्रदर्शन करना है। भारत की कप्तानी करना आसान नहीं है जहां प्रशंसक खिलाड़ियों से बहुत अधिक उम्मीद रखते हैं।