NDTV Khabar

'वंडर ब्वॉय' प्रणव को मास्टर-ब्लास्टर सचिन ने दिया यह शानदार गिफ्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'वंडर ब्वॉय' प्रणव को मास्टर-ब्लास्टर सचिन ने दिया यह शानदार गिफ्ट
नई दिल्ली: स्कूल क्रिकेट में 1009 रन नाबाद बनाकर तहलका मचाने वाले प्रणव धनावड़े को एक अनूठा उपहार मिला है। दरअसल मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने प्रणव को इस उपलब्धि पर खुद के ऑटोग्राफ वाला बैट गिफ्ट किया है।

इसकी जानकारी BCCI ने ट्वीट करके दी है-
 
पहले दी थी बधाई
इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतकों का रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने स्‍कूली क्रिकेट में 1000 रन से अधिक की पारी खेलने वाले प्रणव को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी थी। सचिन के अलावा एमएस धोनी और हरभजन सिंह जैसे सितारों ने भी उन्हों बधाई दी थी।

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'बधाई, प्रणव धनावड़े! एक पारी में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज बनने पर बधाई। बहुत अच्‍छे, मेहनत करो, आप नई ऊंचाइयों को छुओगे।'

मुंबई क्रिकेट संघ ने किया सम्मानित
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने प्रणव को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से सम्मानित किया था। दादर यूनियन ग्राउंड पर क्रिकेट के पहले 'हजारी लाल' को लेकर वेंगसरकर ने कहा था कि दुनिया मानने लगी है कि प्रणव धनावड़े वाकई हजारों में एक हैं। इस मौके पर दिलीप वेंगसरकर और अजित वाडेकर ने प्रणव को क्रिकेट किट तोहफे में दी थी।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने प्रणव को उसकी उपलब्धि के लिए अगले 5 सालों तक हर महीने 10000 रुपये की स्कॉलरशिप देने का फैसला भी किया था। इस दौरान एसोसिएशन उसके खेल और पढ़ाई दोनों पर नजरें बनाए रखेगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement