यह ख़बर 17 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया मिलने से गौरवांवित महसूस कर रहे हैं सचिन तेंदुलकर

खास बातें

  • सीनियर भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उन्हें ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया की सदस्यता से नवाजे जाने की घोषणा से काफी खुश हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे।
नई दिल्ली:

सीनियर भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उन्हें ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया की सदस्यता से नवाजे जाने की घोषणा से काफी खुश हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे।

मौजूदा चैम्पियन्स लीग टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेल रहे तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका से कहा, ‘‘इस तरह की मान्यता मिलने से मैं गौरवांवित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि इस सम्मान से दोनों देशों के बीच के रिश्ते और मजबूत होंगे, दोनों देशों को क्रिकेट से काफी प्यार है।’’

ऑस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड ने मंगलवार को एक क्रिकेट क्लीनिक के दौरे के दौरान यह घोषणा की। गिलार्ड ने कहा कि तेंदुलकर को यह सम्मान कला मंत्री सिमोन क्रीन भारत की अपनी यात्रा के दौरान देंगी।

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेटर के रूप में मैंने हमेशा आस्ट्रेलिया में और उसके खिलाफ खेलने का लुत्फ उठाया। मुझे लगता है कि यह क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विताओं में से एक है जो हमारे खेल के लिए अहम है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर प्रशंसकों ने हमेशा मुझे काफी प्यार दिया। एक बार फिर मैं इसके लिए तहेदिल से ऑस्ट्रेलियाई सरकार का शुक्रगुजार हूं।’’ तेंदुलकर को एएम से सम्मानित किया जाएगा जो ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया का एक ग्रेड है। तेुंदलकर 2009 में ब्रायन लारा के बाद ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया का मानद सदस्य बनाए जाने वाले पहले गैर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं।